Saturday , July 20 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024: सुपर-8 से पहले टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन

टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर-8 के मुकाबले से पहले भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ गई है। वर्ल्ड नंबर 1 टी20I बैटर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए है। बता दें कि भारतीय टीम को अपना सुपर-8 में पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले ही सूर्या का चोटिल होना टीम के लिए टेंशन की बात है।

टी20 विश्व कप 2024 (ICC Men’s T20 World Cup 2024) में भारतीय टीम का सुपर-8 में पहला मैच अफगानिस्तान से 20 जून को होना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ चुकी है। विश्व के नंबर 1 T20I बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 17 जून को बारबाडोस के ब्रिजटाउन में भारत के प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए। स्टार बल्लेबाज को नेट्स में बल्लेबाजी करते समय हाथ पर चोट लगी थी। उनकी इंजरी पर अब अपडेट सामने आया है।

भारत के प्रैक्टिस सेशन के दौरान Suryakumar Yadav के हाथ में लगी चोट
दरअसल, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के भारतीय टीम के प्रैक्टिस सेशन के दौरान हाथ में चोट लगी। हालांकि, सूर्या ने इस झटके को सह लिया और फिजियो का ध्यान आकर्षित करने के बाद बल्लेबाजी जारी रखी। जैसे ही मुंबई के बल्लेबाज ने अपना बल्लेबाजी सत्र पूरा किया। इसके बाद फिजियो द्वारा लगाए गए स्प्रे के बाद वह बैटिंग करते हुए नजर आए। इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं हैं कि उनकी चोट गंभीर है या नहीं।

बता दें कि यह पहली बार था कि जब बारबाडोस पहुंचने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने कैरेबियाई द्वीपों में प्रैक्टिस की, लेकिन सूर्या के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ चुकी है। सूर्या इस फॉर्मेट में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं और न्यूयॉर्क की पिच पर जब भारतीय टीम अमेरिका के खिलाफ मुश्किल में फंसी थी तो सूर्याकुमार ने अपनी काबिलियत का नजाका पेश किया था और फिफ्टी जड़कर भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। ऐसे में टीम को उम्मीद होगी कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले सुपर-8 मैच के लिए उपलब्ध रहे।

 

 

Check Also

बारबाडोस में गेंदबाज या बल्लेबाज किसे मिलेगी मदद?

आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 फाइनल का ग्रैंड फिनाले शनिवार 29 जून को बारबाडोस …