Wednesday , June 26 2024

ओडिशा: खुर्दा में भाजपा उम्मीदवार पर लगा मतदान केंद्र के अंदर ईवीएम तोड़ने का आरोप

गिरफ्तारी के बाद भाजपा नेता को अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वह फिलहाल खुर्दा जेल में बंद हैं। जगदेव के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अलावा आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

ओडिशा के खुर्दा जिले में एक भाजपा उम्मीदवार को ईवीएम में तोड़फोड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। दरअसल, मशीन में खराबी के कारण उन्हें अपना वोट डालने के लिए काफी देर तक लाइन में इंतजार करना पड़ा। चिलिका से भाजपा विधायक प्रशांत जगदेव इस बार खुर्दा से चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि यह घटना शनिवार को छठे चरण के मतदान के दौरान घटी।

भाजपा नेता प्रशांत जगदेव अपनी पत्नी के साथ मतदान करने गए थे। मतदान केंद्र में ईवीएम में खराबी के कारण उन्हें काफी देर तक इंतजार करना पड़ा। इस दौरान उनके और वहां मौजूद अधिकारियों के बीच बहस हो गई और गुस्से में उन्होंने मेज पर रखे ईवीएम को धक्का मार दिया, जिससे वह गिरकर टूट गया। पुलिस अधीक्षक (एसपी) अविनाश कुमार ने बताया कि विधायक को अधिकारियों की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

न्यायिक हिरासत में भाजपा नेता
गिरफ्तारी के बाद भाजपा नेता को अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वह फिलहाल खुर्दा जेल में बंद हैं। जगदेव के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अलावा आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। अपनी शिकायत में अधिकारियों ने भाजपा नेता पर मतदान केंद्र पर उत्पात मचाने, प्रक्रिया में बाधा डालने और अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

एसपी ने कहा, “हमने जिला निर्वाचन अधिकारी (डीईओ) से घटना के सीसीटीवी फुटेज की जांच करने का अनुरोध किया है।” एक अन्य भाजपा नेता ने दावा किया कि उनके ऊपर लगाए आरोप राजनीति से प्ररित हैं। उन्होंने कहा, “मतदान केंद्र में मौजूद अधिकारी सभी मतदाताओं के साथ दुर्व्यवहार कर रहा था, ऐसा ही प्रशांत जगदेव के साथ भी किया।” राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी बीजद ने भी मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के पास शिकायत दर्ज कर जगदेव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

Check Also

कोच्चि से लंदन जाने वाले यात्री ने ही दी फ्लाइट में बम होने की धमकी

मंगलवार को तड़के मुंबई स्थित एयर इंडिया के कॉल सेंटर पर कोच्चि से लंदन गैटविक …