Sunday , May 12 2024

गोरखपुर: दिल्ली और बंगलूरू के लिए अकासा की हवाई सेवा 29 मई से…

अकासा एयर गोरखपुर एयरपोर्ट से जम्मू, गोवा और हैदराबाद के लिए भी बहुत जल्द हवाई सेवा शुरू कर सकती है। इसके लिए एयरपोर्ट अथारिटी को प्रस्ताव भी दिया गया है, जिस पर सहमति का इंतजार है। उधर, अकासा गोरखपुर से दिल्ली और बंगलूरू के लिए 29 मई से हवाई सेवा शुरू कर रहा है। एयर लाइन ने इसके लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है।

अकासा एयर दो शहरों के लिए 29 मई से हवाई सेवा शुरू कर रहा है। गोरखपुर से विमान 2:45 बजे उड़ान भरेगा और चार बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरेगा। इसी तरह दिल्ली से यह विमान शाम 4:55 बजे उड़ान भरकर गोरखपुर एयरपोर्ट पर 6:45 बजे उतरेगा।

इसी तरह दूसरा विमान बंगलूरू से सुबह 11:15 बजे उड़ान भरकर 2:05 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पर उतरेगा। वही विमान शाम 7:20 बजे गोरखपुर से उड़ान भरकर रात 9:55 बजे बंगलूरू एयरपोर्ट पर उतरेगा।

अभी सस्ता है टिकट
टूर प्लानर ने बताया कि अकासा का टिकट अभी अन्य एयर लाइन के फेयर से सस्ता है। गोरखपुर से बंगलूरू जाने के लिए टिकट 8100 रुपये में बुक हो रहा है। जबकि इंडिगो एयर लाइन का टिकट नौ हजार से अधिक है। इसी तरह गोरखपुर से दिल्ली जाने के लिए 5100 में टिकट बुक हो रहे हैं।

वहीं, अन्य एयर लाइन के टिकट छह हजार में बुक हो रहे हैं।

वाराणसी और अयोध्या से दिल्ली का किराया
वाराणसी और अयोध्या से हवाई टिकट और भी सस्ते हैं। वर्तमान में वाराणसी से दिल्ली जाने के लिए 3900-4000 रुपये में टिकटों की बुकिंग हो रही है। इसी तरह अयोध्या से दिल्ली जाने के लिए मात्र 3200 रुपये में टिकट बुक हो रहे हैं।

हवाई सेवा बढ़ेगी तो सस्ता होगा किराया
टूर प्लानर निर्माण रॉय ने बताया कि अकासा गोरखपुर से कई और हवाई सेवा शुरू करने वाला है। यहां से हवाई सेवा बढ़ेगी तो यात्रियों को फायदा मिलेगा। टिकट की कीमत भी कम हो जाएगी।

Check Also

नैनीताल: वीकेंड पर सरोवर नगरी में सैलानियों की उमड़ी भीड़, हुआ ट्रैफिक जाम

मैदानी क्षेत्रों में गर्मी बढ़ने के चलते सैलानियों ने नैनीताल की ओर रुख करना शुरू …