Friday , May 3 2024

उत्तराखंड: सीएम पुष्कर सिंह धामी के गृहक्षेत्र में कम मतदान होने से हलचल तेज

लोकसभा चुनाव में सीएम के गृहक्षेत्र खटीमा में अपेक्षाकृत कम मतदान होने की वजह भाजपा नेताओं ने मतदाता सूची में कई मतदाताओं के नाम गायब होना बताया। उन्होंने सोमवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर मतदाता सूची के दोबारा अवलोकन मांग की।

लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के गृहक्षेत्र खटीमा में अपेक्षाकृत कम मतदान होने की वजह भाजपा नेताओं ने मतदाता सूची में कई मतदाताओं के नाम गायब होना बताया। उन्होंने सोमवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर मतदाता सूची के दोबारा अवलोकन मांग की।

19 अप्रैल 2024 को हुए मतदान में खटीमा में 65.02 प्रतिशत लोगों ने वोट दिए। कुल 1,22,135 मतदाताओं में से 79,413 ने मताधिकार का प्रयोग किया। बता दें कि सीएम पुष्कर सिंह धामी के नगरा तराई स्थित बूथ पर भी 62.23 प्रतिशत ही मतदान हुआ।

एसडीएम रवींद्र सिंह बिष्ट को सौंपते देते हुए निवर्तमान मंडी अध्यक्ष नरेंद्र खड़ायत ने कहा कि कई मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज न होने के कारण वह मतदान से वंचित रह गए। जिससे खटीमा में क्षेत्र में मतदान प्रभावित रहा। उन्होंने एसडीएम से मतदाता सूची का दोबारा अवलोकन करने की मांग की। वहां पर देवेंद्र भट्ट, दीवान सिंह, रमेश जोशी आदि थे।

Check Also

उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का निधन

उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का निधन हो गया। कैलाश गहतोड़ी लंबे …