Saturday , May 4 2024

नवोदय विद्यालय समिति में टीजीटी, पीजीटी के रिक्त पदों पर निकली भर्ती

सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। नवोदय विद्यालय समिति (NVS), भोपाल की ओर से टीजीटी एवं पीजीटी के 500 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 26 अप्रैल 2024 तक जारी रहेगी।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन गूगल लिंक से भर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवाया गया है।

NVS Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको उसमें दिए गूगल लिंक पर क्लिक करके उसमें मांगी गई सभी डिटेल सही-सही भरकर सबमिट करना होगा।

एप्लीकेशन फॉर्म डायरेक्ट लिंक

  • For PGTs – https://forms.gle/MwsWtYLMbKpRySyW9
  • For TGTs – https://forms.gle/kCbtCWVHWQfRJMUe9

NVS Bhopal Recruitment 2024: आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 50 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अलावा एक्स एनवीएस टीचर के लिए अधिकतम आयु 65 वर्ष तय की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

NVS Vacancy 2024: कितना मिलेगा वेतन

पीजीटी पदों पर चयनित होने वाले ऐसे उम्मीदवार जिनकी पोस्टिंग नॉर्मल स्टेशन पर होगी उन्हें 35,750 रुपये प्रति महीना एवं हार्ड स्टेशन के लिए 42,250 रुपये प्रति महीना दिया जाएगा। इसके अलावा टीजीटी पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को नॉर्मल स्टेशन के लिए 34,125 रुपये प्रति माह और हार्ड स्टेशन के लिए 40,625 प्रति माह वेतन प्रदान किया जाएगा।

Check Also

अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में पांच कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में तेलंगाना पुलिस ने पांच कांग्रेस …