Friday , May 3 2024

बिहार: तिलक समारोह में मछली-भात खाने से बच्चों और महिलाओं समेत 24 लोग बीमार

उमाशंकर ने बताया कि भोराही टोला निवासी बिमल यादव के पुत्र अजय यादव का तिलक समारोह था। इसमें शुक्रवार को तिलक में सभी लोग शामिल होने के लिए आए थे।

भोजपुर के जगदीशपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत हरदिया पंचायत के भोराही टोला में तिलक समारोह का खाना खाने से महिलाओं और बच्चों समेत करीब 24 लोगों की हालत बिगड़ गई। सभी बीमार लोगों को इलाज के लिए आननफानन में आरा सदर अस्पताल लाया गया। जहां सभी मरीजों का इलाज कराया जा रहा है।

बीमार लोगों में भोराही टोला निवासी सविता देवी, प्रभावती देवी, पूजा देवी, विमल यादव, संजू देवी, रिया कुमारी, जबकि आयर थाना क्षेत्र के बरनांव गांव निवासी निशा कुमारी, गर्जन यादव, सीमा कुमारी, मोटरी देवी, वीर बहादुर यादव, असदन गांव निवासी विजेश्वर यादव, चरपोखरी थाना क्षेत्र के पसौर गांव निवासी संगीता कुमारी, मानती देवी, आयुष कुमार, पिंटू कुमार, नीतू देवी शामिल हैं।

बच्चे, बूढ़े और कई महिलाएं भी शामिल हैं
उमाशंकर ने बताया कि भोराही टोला निवासी बिमल यादव के पुत्र अजय यादव का तिलक समारोह था। इसमें शुक्रवार को तिलक में सभी लोग शामिल होने के लिए आए थे। इसके बाद शुक्रवार की रात सभी लोगों को मछली-भात और मिठाई परोसी गई थी। इसके बाद अचानक सभी लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। देखते ही देखते बीमार लोगों की संख्या दो दर्जन से ज्यादा हो गई। इसमें बच्चे, बूढ़े और कई महिलाएं भी शामिल हैं।

उल्टी, दस्त और पेट में दर्द की शिकायत है
इसके बाद सभी लोगों को इलाज के लिए जगदीशपुर रेफरल अस्पताल में इलाज कराया गया। वहां से फिर सभी बीमार मरीजों को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया। रिश्तेदार ने बताया कि कई लोगों ने सिर्फ मिठाई खाई थी और कुछ लोगों ने मछली चावल भी खाया था। लेकिन तबीयत किस से बिगड़ी है यह अभी तक पता नहीं चल पाया है। वहीं डॉक्टर सुजीत ने बताया कि सभी बीमार लोगों की स्थिति पहले से सामान्य है। फूड प्वाइजनिंग होने के चलते उल्टी, दस्त और पेट में दर्द की शिकायत है। लेकिन सभी लोगों का प्राथमिक उपचार कर दिया गया है। कुछ लोगों को ऑब्जर्वेशन में रखकर इलाज किया जा रहा है।

Check Also

उत्तराखंड: पांच साल में हरिद्वार जिले में बढ़े छह निकाय, 53 हजार मतदाता घटे

निकाय चुनावों में इस बार 27 लाख 36 हजार 855 मतदातावोट करेंगे। देहरादून जिले के …