Wednesday , May 22 2024

RCB vs SRH: चिन्नास्वामी में टॉस तय करेगा जीत! बैटर्स या बॉलर्स किसके हक में होगी पिच?

आईपीएल 2024 के 30वें मैच में आरसीबी की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से होनी है। यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में खेला जाएगा। आरसीबी की टीम का मौजूदा सीजन में हाल बेहाल है। फाफ डूप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी टीम ने 6 मैचों में से एक मैच में जीत का सामना किया जबकि 5 मैचों में हार का सामना किया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम सोमवार यानी 15 अप्रैल को अपने होम ग्राउंड में सनराइजर्स हैदराबाद की मेजबानी करेगी। आरसीबी की टीम का मौजूदा सीजन में हाल बेहाल है। फाफ डूप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी ने 6 मैचों में से एक मैच में जीत का सामना किया, जबकि 5 मैचों में हार का सामना किया।

दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पांच मैचों में से 3 मैचों में जीत हासिल की और 2 मैचों में हार का सामना किया है। आरसीबी को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस से 7 विकेट से हार मिली, जबकि पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की नजरें जीत की हैट्रिक पर होगी। आरसीबी की टीम अपने होम ग्राउंड का पूरा फायदा उठाना चाहेंगी। आइए जानते हैं एम चिन्नास्वामी की पिच पर बैटर्स या बॉलर्स किसे फायदा होगा?

RCB vs SRH Pitch Report: कैसा खेलेगी एम चिन्नास्वामी की पिच?
एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों को बड़े-बड़े शॉट्स जड़ते हुए देखा जाता है। मैदान छोटा होने के चलते इस पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकने में गेंदबाजों को मुश्किल का सामना करना पड़ता है। पिच से स्पिनर्स को शाम होते-होते मदद मिलती है।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर कुल 146 मैच खेले गए है। चिन्नास्वामी के इस मैच में आईपीएल के कुल 90 मैच खेले गए है, जिसमें 42 मैच मेजबान टीम ने जीते और 42 मैच मेहमान टीम ने जीते। 4 मैचों का नतीजा नहीं निकल सका।

RCB vs SRH Head-to-Head Record: आरसीबी बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड
सनराइजर्स हैदराबाद का आरसीबी पर पलड़ा भारी है। आईपीएल में आरसीबी और एसआरएच के बीच कुल 23 मैच खेले गए है, जिसमें से आरसीबी ने 10 मैच जीते, जबकि 12 मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते। एक मैच बेनतीजा रहा।

पिछले पांच मैचों में आरसीबी ने तीन मैच जीते है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को 2 मैचों में जीत मिली। वहीं, चिन्नास्वामी के मैदान पर दोनों टीमों के बीच कुल 8 मैच खेले गए, जिसमें आरसीबी ने 5 मैच जीते और सनराइजर्स हैकदराबाद को 2 मैच में जीत मिली।

Check Also

टी20I ट्राई सीरीज: रोमांचक मुकाबले में 1 रन से जीता आयरलैंड

नीदरलैंड में आयोजित टी-20 अंतरराष्ट्रीय ट्राई सीरीज के दूसरे मैच में आयरलैंड ने रोमांचक मुकाबले …