Wednesday , May 1 2024

बिहार: राजद ने कर लिया महागठबंधन का सीट बंटवारा

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्या और मीसा भारती भी इस बार चुनाव लड़ेंगी। रोहिणी को छपरा और मीसा को पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से राजद चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रहा।

बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा था कि एक दो दिन में महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो जाएगा। लेकिन, महागठबंधन में सीट शेयरिंग की औपचारिक एलान से पहले राष्ट्रीय जनता दल ने कई सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिया है। कहा जा रहा है कि अन्य दलों को छोड़कर जो भी लालू प्रसाद की शरण में आ रहा है वह सिंबल लेकर जा रहा है। इतना ही नहीं राजद ने इन्हें सिंबल भी दे दिया। बताया जा रहा है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्या और मीसा भारती भी इस बार चुनाव लड़ेंगी। रोहिणी को छपरा और मीसा को पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से राजद चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रहा।

इससे पहले राजद ने सुरेंद्र यादव को जहानाबाद, आलोक मेहता को उजियारपुर, अशोक महतो की पत्नी अनिता देवी को मुंगेर, अभय कुशवाहा को औरंगाबाद, कुमार सर्वजीत को गया और अर्चना रविदास जमुई से सिंबल दे दिया है। इनमें से कई नेताओं की तस्वीर लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव के साथ सिंबल लेते हुए दिखी।

रोहिणी को टिकट देने पर भाजपा और राजद में जुबानी जंग
एक दिन पहले उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर जमकर हमला बोला था। सम्राट चौधरी ने कहा था कि टिकट बेचने में लालू प्रसाद यादव ने अपनी बेटी को भी नहीं छोड़ा। पहले अपनी बेटी की किडनी ली और उसके बाद लोकसभा चुनाव का टिकट दे दिया। तंज कसते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि जो अपनी बेटी को भी नहीं छोड़ा हो, उसका नाम है लालू प्रसाद यादव। वह टिकट बेचने में माहिर खिलाड़ी हैं।

ओछे चरित्र वालों की हर ओछी बात का जवाब जनता के बीच
सम्राट चौधरी के इस बयान के बाद रोहिणी ने सोशल मीडिया पर पलटवार करते हुए लिखा कि लालू जी की बेटी हूं। ओछी सोच व् ओछे चरित्र वालों की हर ओछी बात का जवाब जनता के बीच, जनता जनार्दन की अदालत में दूंगी। सही – गलत का फैसला जनता करेगी। रोहिणी ने आगे लिखा कि अपने पापा को अपनी एक किडनी देना तो उनके प्रति मेरा कर्तव्य और प्यार है । अपने परिवार और अपनी जन्मभूमि बिहार के लिए तो रोहिणी अपनी जान न्योछावर करने को तैयार है

Check Also

हरिद्वार: घाट खाली कराया..नाच-गाना किया शुरू…पढ़ें पूरी ख़बर

हरकी पैड़ी क्षेत्र में एक युगल की हरकत को देख बवाल हो गया। तीर्थपुरोहितों के …