Sunday , May 5 2024

NZ vs AUS: कीवी गेंदबाजों के सामने ऑस्‍ट्रेलिया की बल्‍लेबाजी चरमराई

न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया (NZ vs AUS) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट वेलिंगटन में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले दिन के खेल तक 9 विकेट के नुकसान पर 279 रन बना लिए हैं। कैमरन ग्रीन ने कंगारू टीम के विकेटों के पतझड़ के बीच टीम की पारी को संभाला और तूफानी शतक जड़ा। 100 रन के अंदर जहां कंगारू टीम का टॉप ऑर्डर पवेलियन लौट चुका था, तो कैमरन ग्रीन ने अकेले कीवी टीम से लड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया को पहले दिन के खेल तक 279/9 स्कोर तक पहुंचाया।

NZ vs AUS 1st Test: Cameron Green ने जड़ा टेस्ट करियर का दूसरा शतक
दरअसल, पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा ने पारी का आगाज किया। दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी ने घातक गेंदबाजी करते हुए ओपनर्स को अपना शिकार बनाया। स्टीव स्मिथ 71 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए, तो उस्मान ख्वाजा 33 रन बनाकर आउट हुए। मार्नस एक रन ही बना सके।

100 रन के अंदर टीम ने अपने अहम विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद कैमरन ग्रीन ने अकेले ही लड़ते हुए तूफानी शतक जड़ा। कैमरन ने 155 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 103 रन बनाए। उनके अलावा मिचेल मार्श 40 रन बनाकर आउट हुए। मार्श और कैमरन के बीच 67 रन की साझेदारी बनी। जबकि कप्तान पैट कमिंस ने बल्ले से 16 रन निकले।

NZ vs AUS 1st Test Day 1: मैट हेनरी ने ऑस्ट्रेलिया को दिए शुरुआती झटके
न्यूजीलैंड की तरफ से पहले दिन मैट हेनरी ने 4 विकेट चटकाए और कंगारू बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। विलियम ओ’रूर्क और स्कॉट कगलेजन को 2-2 विकेट मिला, जबकि रचिन को एक सफलता मिली।

Check Also

पाकिस्तान ने आयरलैंड और इंग्‍लैंड के खिलाफ T20I सीरीज के लिए किया टीम का एलान

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को सोशल मीडिया के जर‍िये आयरलैंड और इंग्‍लैंड के खिलाफ …