Saturday , May 4 2024

बीएचयू के सुश्रुत हॉस्टल में लगी आग, जानमाल का नुकसान नहीं

बुधवार की सुबह-सुबह बीएचयू के सुश्रुत हॉस्टल में आग लगने की सूचना के बाद अफरा-तफरी का माहौल रहा। घटना को लेकर हॉस्टल में रह रहे छात्र भी कमरे से बाहर निकल गए। गनीमत रही कि आग लगने से कोई क्षति नहीं हुई।

बीएचयू ट्रामा सेंटर परिसर स्थित सुश्रुत हॉस्टल के भूतल पर बुधवार की भोर में करीब 5 बजे आग लगने की खबर से हड़कंप मच गया। आग की लपटें देख आनन- फानन मेडिकल छात्र भी कमरे से नीचे आ गए। इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल रहा।

सुश्रुत हॉस्टल में मेडिकल छात्र रहते हैं। हॉस्टल में मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने इसकी सूचना ट्रामा सेंटर स्थित सुरक्षा कंट्रोल रूम को दी। सूचना पाकर कुछ ही देर में अन्य सुरक्षाकर्मी और दमकल की गाड़ी भी पहुंची। घटना की वजह किसी के द्वारा सिगरेट पीकर फेंकना बताया जा रहा है।

दमकल कर्मियों और ट्रामा सेंटर में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस बारे में ट्रामा सेंटर प्रभारी प्रो. सौरभ सिंह का कहना है कि हॉस्टल में चल रहे कामकाज की वजह से काम करने वालों ने कुछ लकड़ी के बेकार सामान और कुछ रद्दी कागजात सहित अन्य सामान हॉस्टल के गलियारे के पास रख दिया था, उसी में आग लग गई। सुरक्षा कर्मियों की सूझबूझ, दमकल कर्मियों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया है। किसी तरह के जानमाल का कोई नुकसान नहीं है।

Check Also

यूपी: अमेठी-रायबरेली में जमीन पर दिखा सपा-कांग्रेस गठबंधन

सपा और कांग्रेस का गठबंधन शुक्रवार को अमेठी और रायबरेली के नामांकन के दौरान दिखा। …