Friday , May 17 2024

यूपी: दहेजलोभी पति ने विवाहिता पत्नी को पीटकर घर से निकाला

पीलीभीत में तीन तलाक का मामला सामने आया है। युवक ने दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्नी को पीटकर घर से निकाल दिया। उसके मायके जाकर तीन तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ लिया।

पीलीभीत में दहेजलोभी पति ने विवाहिता को पीटकर घर से निकाल दिया। विवाहिता अपने मायके में जाकर रहने लगी। 24 जनवरी को पति ने विवाहिता के मायके पहुंचकर उसे तीन तलाक दे दिया। विवाहिता की तहरीर पर पुलिस ने पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला अशरफ खां निवासी खदीजा बेगम ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। इसमें कहा गया है कि उसका निकाह नौ वर्ष पूर्व कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शेर मोहम्मद निवासी नफीस अहमद से हुआ था। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोगों ने अतिरिक्त दहेज में पांच लाख रुपये और बाइक की मांग करनी शुरू कर दी। जब उसके परिवार वालों ने दहेज देने में असमर्थता जताई तो उसका शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न किया जाने लगा।

तीन तलाक बोलकर तोड़ा रिश्ता
22 मई 2022 को रात 10 बजे ससुराल पक्ष के लोगों ने उसकी मारपीट कर घर से निकाल दिया। उसने फोन करके अपने माता-पिता को बुलाया तो ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके परिजनों के सामने भी बिना दहेज की मांग पूरी किए हुए विदा न कराने की बात कही। इसके बाद से वह अपने मायके में ही रह रही है। 24 जनवरी 2023 की रात नौ बजे उसका पति मायके में आया और दहेज की मांग दोहराई। न देने पर आरोपी ने उसे तीन तलाक दे दिया।

पीड़िता ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नरेश त्यागी ने बताया मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

Check Also

20 मई को महाराष्ट्र में होंगे पांचवें चरण के मतदान

महाराष्ट्र में 20 मई को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान होना है। जिसे …