Friday , May 3 2024

बरेली में किसान की हत्या: नाली के विवाद में सुबह से हो रही थी लड़ाई

बरेली शहर से सटे बिथरी थाना क्षेत्र के गांव धर्मपुर में रविवार शाम को नाली के विवाद में पड़ोसियों ने गोली मारकर किसान ओम प्रकाश की हत्या कर दी। बेटे सूरजपाल की तहरीर पर रिपोर्ट लिखकर पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

ओमप्रकाश के बेटे सूरजपाल ने बताया कि रविवार शाम छह बजे वह पिता ओम प्रकाश (50) के साथ खेत से आ रहा था। पड़ोसी खेमकरन, उसकी पत्नी देवी, बेटा विमल कुमार और ढाकनलाल उर्फ अजय अपने घर के पास खड़े थे। पास पहुंचने पर ये सभी उनके पिता से गाली-गलौज करने लगे।                      

ढाकललाल ने तमंचा निकाल लिया और ओम प्रकाश को गोली मार दी। वह चीखते हुए गिर पड़े। भीड़ जुटी तो हमलावर तमंचा लहराते हुए फरार हो गए। परिजन ओम प्रकाश को जिला अस्पताल ले आए। यहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। एसएसपी घुले सुशील चंद्रपाल, एसपी सिटी राहुल भाटी ने मौका मुआयना किया।                         

सुबह से हो रही थी लड़ाई, पुलिस ने की ढिलाई

सूरजपाल ने बताया कि पड़ोसी खेमकरन ने शौचालय बनवाया था। इसका पानी निकालने के लिए नाली बना रहे थे। नाली का पानी उनके घर की ओर आ रहा था। सुबह इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा व मारपीट हुई थी। सूरज के मुताबिक उनके पक्ष के लोग इसकी शिकायत करने थाने पहुंचे थे पर पुलिस ने गौर नहीं किया। पुलिस गांव में आकर सख्ती करती तो हमलावरों के हौसले इतने नहीं बढ़ते। उनके सामने ही आरोपियों ने पिता की हत्या कर दी और वह कुछ न कर सके।                

एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि दोनों पक्षों में नाली के विवाद को लेकर दोपहर में झगड़ा हुआ था। दोनों ओर से महिलाओं ने शिकायत दी थी। पता लगा है कि उसमें एनसीआर दर्ज कर पुलिस जांच कर रही थी। शाम को झगड़े के दौरान आवेश में आकर ओम प्रकाश की गोली मारकर हत्या कर दी गई। चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Check Also

यूपी लोकसभा चुनाव: कैसरगंज सीट से बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण हो सकते हैं प्रत्याशी

गोंडा जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर बना सस्पेंस कुछ ही घंटों में खत्म हो …