Sunday , May 5 2024

उत्तराखंड दौर :पीएम मोदी ने आज भारतीय सेना के जवानों से की मुलाकात

पिथौरागढ़ के आदि कैलाश में पीएम नरेंद्र मोदी करीब दो घंटे रहे। इस दौरान पीएम ने भारतीय सेना, आईटीबीपी और बीआरओ के जवानों से भी मुलाकात की। जवानों ने पीएम मोदी को आदि कैलाश की फ्रेम की हुई तस्वीर भेंट की।

पिथौरागढ़ के आदि कैलाश दर्शन और पार्वती कुंड मंदिर में पीएम नरेंद्र मोदी करीब दो घंटे रहे। इसके बाद पीएम मोदी गुंजी गांव के लिए रवाना हुए। गुंजी गांव पिथौरागढ़ के धारचूला तहसील में आता है। गुंजी गांव कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग है। बता दें कि, धारचूला से गुंजी गांव तक हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जा चुकी है।

उत्तराखंड का पिथौरागढ़ जिला चीन और नेपाल से लगा हुआ है। इसलिए यहां भारतीय सेना, आईटीबीपी और बीआरओ के जवान तैनात रहते हैं। पीएम मोदी ने तीनों समूहों के सैनिकों से मुलाकात की। इस दरौन जवानों ने पीएम मोदी को आदि कैलाश की फ्रेम की हुई तस्वीर भेंट की।

गुंजी गांव में पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन स्वीकार किया
बता दें कि, पीएम मोदी के गुंजी पहुंचते ही वहां भारत माता की जय के नारे लगने लगे। पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर सभी लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान देखा गया कि गांव की महिलाएं कतार में खड़ी होकर पीएम मोदी का इंतजार कर रही थीं। पीएम मोदी ने वहां खड़े लोगों से मुलाकात की। हाथ जोड़ते हुए पीएम नरेंद्र मोदी सभी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए आगे बढ़ते रहे।

बुजुर्ग महिला ने पीएम मोदी को दिया आशीर्वाद
इस दौरान एक महिला की गोद में बच्चा दिखाई दिया तो अपने अंदाज में पीएम मोदी ने उस बच्चे के सिर पर हाथ फेरा। इसके बाद एक बुजुर्ग महिला को पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर नमस्कार किया। अपने स्वागत में आई उस बुजुर्ग महिला को देख पीएम मोदी भावुक हो गए और काफी देर तक बुजुर्ग महिला का हाथ पकड़े रहे। इस दौरान बुजुर्ग महिला के पास खड़ी महिला पीएम मोदी को  बुजुर्ग महिला के बारे में कुछ बताती नजर आई। जिस बुजुर्ग महिला से पीएम मोदी बात कर रहे थे, उसने पीएम मोदी के सिर पर हाथ फेरकर उन्हें आशीर्वाद दिया।

पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल पर मौजूद बच्चों से पीएम गर्मजोशी के साथ मिले। इस दौरान एक बच्चे से पीएम मोदी ने हाथ मिलाया। वहीं, दूसरे बच्चे के गालों पर थपकी लगाई। सभी बच्चे पीएम मोदी से मिलकर काफी खुश नजर आए।

Check Also

उत्तराखंड: छात्रों को पाठ्यक्रम समेत जरूरी जानकारी क्यूआर कोड से मिलेगी

शीघ्र ही कुमाऊं विश्वविद्यालय में क्यूआर कोर्ड पर ऐतिहासिक और स्वाधीनता से संबंधित जानकारी छात्र-छात्राओं …