Sunday , May 12 2024

वर्ल्‍ड कप 2023, मुथैया मुरलीधरन ने भविष्‍यवाणी में फाइनल टीम का नाम बताया

श्रीलंका के महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने आगामी वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए अपनी दो फाइनलिस्‍ट टीमों का चयन किया है। मुथैया मुरलीधरन इन दिनों अपनी बायोपिक का प्रचार करने में व्‍यस्‍त हैं। मुथैया मुरलीधरन से पूछा गया कि वर्ल्‍ड कप 2023 के खिताब का प्रबल दावेदार कौन लग रहा है तो उन्‍होंने बेझिझक भारतीय टीम का नाम लिया। 2023 वर्ल्‍ड कप का शंखनाद होने में कुछ ही दिन बचे हैं और क्रिकेट के प्रति इसकी दीवानगी सिर चढ़कर बोल रही है। गत चैंपियन इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का उद्घाटन मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में 5 अक्‍टूबर को खेला जाएगा। श्रीलंका के महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने इस दौरान 2023 वर्ल्‍ड कप की दो फाइनलिस्‍ट का अनुमान लगाया है। इन दिनों अपनी बायोपिक के प्रचार में जुटे मुथैया मुरलीधरन ने भारत को आगामी मेगा टूर्नामेंट के खिताब का प्रबल दावेदार माना है।

मुरलीधरन ने किन टीमों को चुना

उल्‍लेखनीय, है कि मुरलीधरन ने श्रीलंका को नजरअंदाज किया और अनुमान लगाया कि वर्ल्‍ड कप 2023 का फाइनल भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेला जा सकता है। वैसे, भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के बीच लीग चरण का मुकाबला 14 अक्‍टूबर को अहमदाबाद में खेला जाना है। भारत-पाक के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला फैंस को बहुत रोमांच‍ित कर देगा। वैसे, भारत भले ही खिताब का प्रबल दावेदार बनकर मैदान संभालेगा, लेकिन मेजबान देश होने के नाते उसकी राह आसान नहीं होगी। भारत ने 2011 वर्ल्‍ड कप से आईसीसी इवेंट्स में दमदार प्रदर्शन जरूर किया, लेकिन नॉकआउट मैचों में उसका प्रदर्शन प्रभावी नहीं रहा है।

भारतीय टीम को सुधार की जरुरत

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम आगामी वर्ल्‍ड कप में अपनी इस गलती को सुधारने के लिए पूरा जोर लगाएगी। भारतीय टीम 2015 और 2019 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल से बाहर हुई थी। इस बार टीम खिताबी मुकाबले तक पहुंचकर ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेगी। वहीं पाकिस्‍तान का 2019 वर्ल्‍ड कप में प्रदर्शन लचर रहा था। पाकिस्‍तान की टीम लीग चरण में ही बाहर हो गई थी। विश्‍व कप के वनडे प्रारूप में पाकिस्‍तान की टीम कभी भारत को हरा नहीं पाई है, जिसका मनोवैज्ञानिक दबाव उस पर काफी रहेगा। याद दिला दें कि 2023 वर्ल्‍ड कप फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा।

Check Also

एमएस धोनी से मिलने के लिए सिक्‍योरिटी को चकमा देकर मैदान में घुस गया फैन

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के स्‍टार विकेटकीपर बल्‍लेबाज एमएस धोनी से मिलने के लिए एक फैन सुरक्षा …