Sunday , June 23 2024

बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से 157 रिक्त पदों पर निकाली गई भर्ती

बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से रिलेशनशिप मैनेजर, क्रेडिट एनालिस्ट एवं विदेशी मुद्रा अधिग्रहण और रिलेशनशिप मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 17 मई 2023 निर्धारित है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार तय तिथि में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट ibpsonline.ibps.in पर जाकर भर सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती कुल 157 पदों के लिए निकाली गयी है।

Bank of Baroda Recruitment 2023: क्या है योग्यता

बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती 2023 में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने पद के अनुसार मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक, पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री/संबंधित स्पेसलाइजेशन में डिप्लोमा आदि किया हो। इसके साथ निर्धारित वर्षों का कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु पद के अनुसार न्यूनतम 24, 25, 26, 28 एवं 25 वर्ष और अधिकतम आयु 30, 35, 40 एवं 42 वर्ष तय की गयी है। आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। योग्यता की गणना 1 अप्रैल 2023 के अनुसार की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।

Bank of Baroda Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन

बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती में आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ibpsonline.ibps.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पर आपको क्लिक हियर फॉर न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद मांगी गयी जानकारी दर्ज करके आपको रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूर्ण करनी है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद लॉग-इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के साथ ही आपको निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 17 मई है। आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद आप भविष्य के लिए उसका प्रिंटआउट निकाल लें। आवेदन प्रिंट करने की लास्ट डेट 1 जून 2023 निर्धारित है।

Bank of Baroda Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे उनको पद के अनुसार ऑनलाइन टेस्ट/साइकोमेट्रिक टेस्ट या अन्य प्रक्रिया के लिए बुलाया जायेगा। इसके बाद शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कसन/इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा।

Check Also

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के 10 साल की ऐतिहासिक यात्रा पर क्या बोले पीएम मोदी?

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने श्रीनगर में योगाभ्यास …