Friday , June 14 2024

Apple Account बैंकों की तरह अब एप्पल ने भी अपनी सेविंग अकाउंट को लॉन्च किया..

Apple Account बैंकों की तरह अब एप्पल (Apple) ने भी अपनी सेविंग अकाउंट को लॉन्च किया है।आईफोन यूजर्स वॉलेट ऐप के जरिए अकाउंट खोल सकते हैं। एक बार एप्पल का सेविंग अकाउंट खुल गया तो इसमें सभी ट्रांजेक्शन ऑटोमेटिक तरीके से सेविंग खाते में जमा हो जाएंगे। बैंकों की तरह अब एप्पल (Apple) ने भी अपनी सेविंग अकाउंट को लॉन्च किया है। इसमें ग्राहकों को डिपॉजिट पर तगड़े ब्याज दर का लाभ मिलेगा। इसके लिए न ही आपको कोई मिनिमम डिपोजिट करना होगा और न ही कोई फीस देनी होगी। बता दें कि दुनिया की सबसे बड़ी टेक कपंनी एप्पल ने Goldman Sachs के साथ टाइ-अप किया है। आइये जान लेते है क्या है एप्पल का सेविंग अकाउंट और यह कैसे काम करता है।

एप्पल अकाउंटApple Account?

एप्पल अकाउंट के सेविंग अकाउंट है। इसमें ग्राहकों को कई अच्छी सुविधाएं मिलती है। उदाहरण के लिए अगर आप एप्पल कार्ड से कुछ भी खरीदतें है तो आपको डेली कैश बैक मिलेगा और ये रकम आपके एप्पल अकाउंट में जमा होता चला जाएगा। आईफोन यूजर्स वॉलेट ऐप के जरिए अकाउंट खोल सकते हैं। एक बार एप्पल का सेविंग अकाउंट खुल गया तो इसमें सभी ट्रांजेक्शन ऑटोमेटिक तरीके से सेविंग खाते में जमा हो जाएंगे। इस खाते में ग्राहक हर दिन चाहें कितनी भी राशि जमा कर सकता है।

कितना मिलेगा ब्याज?

आम बैंकों की तरह ग्राहकों को इसमें भी ब्याज मिलेगा। बता दें कि आपको सालाना 4.15 पर्सेंट की दर से Annual Percentage Yield मिलेगा। इसमें ग्राहकों को एकस्ट्रा फंड भी एड करने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए आपको अपना बैंक अकाउंट लिंक करना होगा। ये सुविधा उसी ग्राहकों को मिल सकती है जो अकाउंट में डेली कैश एड नहीं करना चाहते है।

एप्पल वॉलेट से कितनी हुई कमाई- ऐसे चलेगा पता

यूजर्स को अगर ये देखना है कि उसने एप्पल वॉलेट से कितनी कमाई की है, तो वह एप्पल वॉलेट में डैशबोर्ड के माध्यम से देख सकता है। इसमें कमाई के साथ-साथ कितना ब्याज मिला है, इसकी भी जानकारी मिलेगी। इस कैश को यूज करने के लिए यूजर्स अपने कैश को लिंक्ड बैंक अकाउंट या एप्पल कार्ड में भी ट्रांसफर कर सकते हैं। खास बात यह है कि इसके लिए यूजर को एक्सट्रा पैसे नहीं देने पड़ेंगे। फेडरल डिपोटिज इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल की तरफ से दिया जाने वाला यह ब्याज 10 फीसदी से भी अधिक है।

Check Also

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी होंगे अगले सेना प्रमुख

सरकार ने लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी को अगला सेना प्रमुख नियुक्त किया है। वह मौजूदा …