Sunday , June 23 2024

दिल्ली की कोर्ट ने लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को दी जमानत..

नौकरी के बदल जमीन मामले में लालू परिवार को दिल्ली की अदालत से बड़ी राहत मिली है। बुधवार को दिल्ली की कोर्ट ने लालू यादव राबड़ी देवी और मीसा भारती को जमानत दे दी है। बड़ी बात यह है कि सीबीआई ने तीनों की जमानत का विरोश नहीं किया। नौकरी के बदल जमीन मामले में लालू परिवार को दिल्ली की अदालत से बड़ी राहत मिली है। बुधवार को दिल्ली की कोर्ट ने राजद सुप्रीमो लालू यादव , राबड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती को जमानत दे दी है। बड़ी बात यह है कि सीबीआई ने तीनों की जमानत का विरोध नहीं किया। दिल्ली की कोर्ट ने सभी को 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी है। मामले में अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी।

व्हीलचेयर पर अदालत पहुंचे लालू यादव

बता दें कि रेलवे में नौकरी के बदले नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज सुनवाई हुई। कोर्ट में पेशी के लिए राजद सुप्रीमो लालू यादव व्हीलचेयर पर अदालत पहुंचे। साथ में पत्नी राबड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती भी पहुंची थीं। उल्लेखनीय है कि साल 2004 से 2009 के दौरान रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों पर रेलवे में नौकरी के बदले लोगों से जमीन लेने का आरोप है। सीबीआई ने इस मामले में पिछले दिनों चार्जशीट दाखिल की थी।

रेल मंत्री रहते लालू परिवार पर घोटाले का आरोप

सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में आरोप लगाया है कि रेलवे की ग्रुप-डी में भर्ती के लिए भारतीय रेलवे के निर्धारित मानदंडों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हुए रेलवे में अनियमित नियुक्तियां की गईं। साथ ही लालू परिवार को नौकरी देने के बदले जमीन उपहार में दी गई या कम कीमत पर बेच दी गई। इस मामले में 27 फरवरी को सभी 16 आरोपितों दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने समन जारी कर 15 मार्च को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया था। लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती इस मामले में नामजद आरोपित हैं।

ईडी ने 600 करोड़ के घोटाले का दावा किया

इस मामले में सीबीआई ने पिछले दिनों पटना में राबड़ी आवास पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ की थी। इसके बाद दिल्ली में मीसा भारती के घर पर लालू यादव से भी जांच एजेंसी ने पूछताछ की थी। जमीन के बदले नौकरी घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 600 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत मिलने का दावा किया है। पटना, दिल्ली, मुंबई, रांची समेत कई राज्यों में ईडी ने लालू यादव के परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के कुल 24 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

Check Also

उत्तराखंड में अब हवाई सफर से पहले पता चलेगा मौसम का मिजाज

उत्तराखंड के मौसम में हुए बदलाव के चलते विभिन्न हेली कंपनियों के चार हेलीकॉप्टर ने …