Sunday , June 16 2024

मानसिक परेशानी दूर भागने के लिए अपनाए ये आसान फेंगशुई टिप्स, जानें क्या

फेंगशुई, प्राचीन समय से चली आ रही एक चीनी परंपरा है। जिसका प्रयोग भारत में भी लगातार बढ़ता जा रहा है। हर व्यक्ति चाहता है कि उसके आसपास का वातावरण हमेशा सकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ हो। उसके घर में सुख- समृद्धि का वास हो। अगर आप भी अपने आसपास के वातावरण को खुशनुमा बनाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ आसान से फेंगशुई टिप्स के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप अपने जीवन में बदलाव ला सकते हैं।

अक्सर जल्दबाजी में हम चीजों को इस्तेमाल करने के बाद कहीं भी रख देते हैं। जिसकी वजह से साफ- सुथरा घर भी कुछ समय  में पूरी तरह से बिखरा हुआ नजर आने लगता है। फेंगशुई एक्सपर्ट के मुताबिक यदि फालतू की चीजों को कमरे से हटा देने से और कमरे को अच्छे तरह सजा कर रखने से आपके आस -पास का वातावरण देखने में अच्छा लगता है। फेंगशुई के अनुसार भरा और बिखरा हुआ रूम दर्शाता है कि आपका जीवन पूरी तरह से भरा हुआ है और आपके जीवन में किसी दूसरी चीज के प्रवेश के लिए कोई स्थान नहीं है। फेंगशुई के अनुसार इस्तेमाल नहीं होने वाली चीजों को अपने अलमारी से बाहर निकल कर रख दें।

फेंगशुई एक्सपर्ट के मुताबिक घर में सूरज की रोशनी और हवा का आना बेहद जरूरी है। सूरज की रोशनी अपने साथ पॉजिटिव एनर्जी लेकर आती है। वहीं उसकी कमी के कारण आपके आस- पास का माहौल तनावपूर्ण हो जाता है। परिवार को आर्थिक समस्याओं को सामना करना पड़ता है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Check Also

पंजाब: कनाडा में विद्यार्थी अब 40 नहीं 20 घंटे प्रति सप्ताह ही कर पाएंगे काम

कनाडा गए छात्र अब फुल टाइम वर्क नहीं कर पाएंगे। कोरोना के कारण प्रति सप्ताह …