Friday , June 21 2024

कांग्रेस नेता पी चिदबंरम ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा कि ..

गुजरात के मोरबी जिले में हुए ब्रिज हादसे को लेकर सियासत जारी है। कांग्रेस इसको लेकर लगातार भाजपा पर हमला बोल रही है। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भी मोरबी ब्रिज हादसे पर भाजपा को आड़े हाथ लिया है। चिदंबरम ने कहा कि मोरबी हादसे ने गुजरात के नाम को शर्मसार कर दिया है। चिदंबरम ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि सबसे चौंकाने वाला घटनाक्रम यह है कि सरकार की ओर से किसी ने भी इसके लिए माफी नहीं मांगी है। किसी ने भी जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा नहीं दिया है।

Mallikarjun Kharge ने भी कसा तंज

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मोरबी हादसे को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा था। खरगे ने कहा कि क्या मोदी के ‘आकर्षण’ के कारण गुजरात में मोरबी पुल ढहा? खरगे ने पीएम मोदी को कुछ साल पहले बंगाल में उनके भाषण की याद दिलाई। उस वक्त एक निर्माणाधीन पुल गिर गया था, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी। खरगे ने कहा कि तब पीएम ने कहा था कि बंगाल में पुल ढहना वहां के लोगों की आंखें खोलने के लिए ‘ईश्वर का कार्य’ था। अब यहां (मोरबी में) पुल को किसने तोड़ा?

तो लोग AAP को नहीं देंगे वोट- चिदंबरम

वहीं, इस दौरान चिदंबरम ने आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा। चिदंबरम ने कहा कि अगर आप दिल्ली में रह चुके हैं, जब तक मैं रहा। अगर आप दिल्ली में एयर क्वालिटी पर यकीन रखते हैं, तो आप गुजरात में अरविंद केजरीवाल के लिए वोट नहीं दोगे।

गुजरात हाईकोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

उधर, गुजरात हाईकोर्ट ने मोरबी में पुल गिरने की घटना का स्वत: संज्ञान लिया है। अदालत ने गृह विभाग, शहरी आवास, मोरबी नगर पालिका, राज्य मानवाधिकार आयोग समेत राज्य सरकार के अधिकारियों को नोटिस जारी किया है। नोटिस जारी कर एक हफ्ते के भीतर जवाब मांगा गया है। 14 नवंबर को अगली सुनवाई होगी। बता दें कि मोरबी पुल हादसे में 135 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए थे।

Check Also

उत्तर भारत को मिलेगी गर्मी से राहत, तेजी से आगे बढ़ रहा मानसून

पूर्वी प्रशांत महासागर में अलनीनो के कमजोर पड़ने और ला-नीना के धीरे-धीरे सक्रिय होने से …