Wednesday , June 19 2024

जयवर्धने से आगे निकले कोहली..

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब वह टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मैच से पहले उन्हें 16 रनों की दरकार थी।  
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एडिलेड में खेले जा रहे मुकाबले में महेला जयवर्धने के टी20 वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने 23 पारियों में 1,017 रन बनाकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया। इस मैच से पहले कोहली को इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 16 रन की दरकार थी जो उन्होंने बना लिया। अब कोहली टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड महेला जयवर्धने के नाम था जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक 1,016 रन बनाए थे। लेकिन अब यह रिकॉर्ड कोहली के नाम हो गया है। इससे पहले साउथ अफ्रीका के पेस अटैक के सामने विराट कोहली केवल 12 रन बनाकर आउट हो गए थे।

शानदार फॉर्म में विराट कोहली

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की बात करें तो विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच को छोड़ दें तो उन्होंने पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। अब तक खेले गए 3 मैचों में उन्होंने 156 की औसत और 144.44 की स्ट्राइक रेट से 156 रन बनाए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 53 गेंद पर 82 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को रोमांचक जीत दिलाई थी। नीदरलैंड के खिलाफ मैच में भी उन्होंने 44 गेंदों पर नाबाद 62 रन की पारी खेली और टीम इंडिया के लगातार दूसरी जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Check Also

निकोलस पूरन ने T20I क्रिकेट में एकसाथ तोड़ डाले ‘यूनिवर्स बॉस’ के दो रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बैटर निकोलस पूरन ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में बल्ले …