Saturday , May 18 2024

राज ठाकरे की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, इस मामले में हो सकती है गिरफ्तारी

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे की मुसीबतें आने वाले दिनों में बढ़ सकती है. राज ठाकरे के खिलाफ महाराष्ट्र के सांगली के शिराला में मजिस्ट्रेट कोर्ट ने बीते 6 अप्रैल को गैर जमानती वारंट जारी किया था.

प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने किया ट्वीट, कहा- ‘हमने उसे चलना सिखाया..और वो हमें रौंदते चला गया’

मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 6 अप्रैल को मनसे प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ साल 2008 से जुड़े एक मामले के संबंध में आईपीसी की धारा 143, 109, 117, 7 और बॉम्बे पुलिस अधिनियम के 135 के तहद गैर जमानती वारंट जारी किया था.

भड़काऊ भाषण देने को लेकर गिरफ्तारी हुई थी

2008 में राज ठाकरे की कल्याण में भड़काऊ भाषण देने को लेकर गिरफ्तारी हुई थी उसके बाद सांगली में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने बंद का ऐलान किया था. उसी मामले में मनसे के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ राज ठाकरे को भी आरोपी बनाया गया था.

Jodhpur Communal Clash: जालोरी गेट के बाद ईद पर जोधपुर के कबूतर चौक पर भिड़े दो समुदाय, दुकानों में लूटपाट, बच्ची को पीटा

लेकिन सवाल यह है कि छह अप्रैल को नॉन बेलेबल वारंट कोर्ट से जारी होने के बाद भी राज ठाकरे की गिरफ़्तारी अब तक महाराष्ट्र पुलिस क्यों नहीं कर पाई है? सवाल यह भी है कि क्या राज ठाकरे को गृह विभाग जो NCP के पास है वो उन्हें बचा रहा है.

क्या मतलब है FIR में दर्ज धाराओं का…

IPC 143- गैरकानूनी जनसमूह का सदस्य होना, IPC 109- किसी व्यक्ति को अपराध करने के लिए उकसाना, IPC 117- एक व्यक्ति  या दस से अधिक व्यक्तियों द्वारा अपराध किए जाने का दुष्प्रेरण.

रैली में नियम तोड़ने पर दिया नोटिस

दरअसल महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा के पाठ पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अभी नवनीत राणा का मामला संभला भी नहीं था कि एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने हनुमान चालीसा को लेकर एक बयान दे दिया. जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं. पुलिस ने उन्हें नोटिस थमा दिया है.

UP: सीएम योगी ने सभी अटल आवासीय विद्यालयों का निर्माण तेजी से कराने के दिए निर्देश, कहा- अगले साल शुरू होगी पढ़ाई

पुलिस ने उन्हें रैली में नियम तोड़ने पर नोटिस दिया है. उनके साथ-साथ एमएनएस कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने नोटिस दिया है. पुलिस ने धारा 149 के तहत ये नोटिस भेजा है. कहा जा रहा है कि आपराधिक रिकॉर्ड वाले एमएनएस कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत में ले सकती है.

Check Also

वायुसेना को जुलाई तक मिलेगा पहला एलसीए मार्क 1ए लड़ाकू विमान

भारतीय वायुसेना को देश का पहला एलसीए मार्क 1ए लड़ाकू विमान इस साल जुलाई तक …