Friday , May 24 2024

यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत पर फूटा सांसद का गुस्सा, कहा- जीवन से ज्यादा जरूरी चुनाव हो गया

नई दिल्ली। यूक्रेन पर रूस के हमले के दौरान खारकीव में गोलीबारी के दौरान एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है. छात्र की मौत के बाद तमाम सियासी दलों ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

रूस-यूक्रेन के संकट का सातवां दिन, अपनी जिद के आगे झुकने को तैयार नहीं पुतिन, पिस रहे लोग

नागौर सांसद और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि यदि केंद्र सरकार समय रहते सचेत होकर यूक्रेन से भारतीय छात्रों की निकासी कर लेती, तो आज हजारों की जान पर संकट नहीं मंडराता.

छात्र की मृत्यु, केंद्र सरकार की नाकामी

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि, अब तक 2000 से भी कम छात्रों को वहां से भारत लाया गया, जबकि यूक्रेन के अलग-अलग हिस्सों में 20 हजार से ज्यादा छात्र राजस्थान सहित अन्य राज्यों के हैं.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला हमला : कहा – भाजपा ने लोकतंत्र को मजाक बना दिया

उन्होंने कहा कि, यूक्रेन में भारत के एक छात्र की मृत्यु हो जाना भी केंद्र की नाकामी का हिस्सा है, क्योंकि सरकार उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों के चुनाव में व्यस्त थी.

जीवन से ज्यादा महत्वत्वपूर्ण चुनाव

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि, केंद्र ने यूक्रेन में फंसे भारत के छात्रों के जीवन से ज्यादा महत्वत्वपूर्ण चुनाव को समझा. उन्होंने कहा कि, हालात बिगड़ने के बाद यूक्रेन के सीमावर्ती देशों में केंद्र के कुछ मंत्रियों को भेजकर दिखावा करने से बेहतर होता कि सरकार समय पर वहां से सभी छात्रों को भारत लेकर आ जाती.

सीएम गहलोत ने भी जताया दुख

बता दें कि, मृतक भारतीय छात्र की पहचान कर्नाटक के हावेरी जिले के नवीन एसजी के रूप में हुई है. छात्र की उम्र 21 साल थी. नवीन खारकीव में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे थे. छात्र की मौत पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जताया है.

पनियरा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में सीएम योगी ने की चुनावी जनसभा, जानिए क्या कहा ?

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि, यूक्रेन के खारकीव में भारतीय छात्र श्री नवीन की मृत्यु का समाचार दुखद है. मैं भारत सरकार से पुन: निवेदन करता हूं कि उच्चतम स्तर पर वार्ता कर सभी भारतीयों को यूक्रेन से सुरक्षित बाहर निकाला जाए. यूक्रेन की परिस्थितियों में भारतीयों को अपने हाल पर नहीं छोड़ा जाना चाहिए.

Check Also

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पांच दिवसीय दौरे पर पहुंचे अगरतला

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत क्षेत्रीय प्रशिक्षण शिविर में भाग लेंगे के लिए …