Friday , June 14 2024

Parliament Winter Session:29 नवम्बर से शुरू हो सकता है संसद का शीतकालीन सत्र

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र नवम्बर के आख़िरी हफ़्ते में शुरू होने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक़, इस बारे में जल्द ही फ़ैसला लिए जाने की उम्मीद है. सरकार शीतकालीन सत्र को 29 नवम्बर से शुरू करके 23 दिसम्बर तक चलाने पर विचार कर रही है.

22 October : दिनभर की बड़ी खबरें

कैबिनेट की बैठक में लिया जाएगा अंतिम फैसला

तारीख़ तय करने के लिए जल्द ही संसदीय मामलों से जुड़ी कैबिनेट कमिटी की बैठक होने की संभावना है जिसमें अंतिम फ़ैसला लिया जाएगा.

पिछले साल कोरोना के चलते नहीं हो पाया था शीतकालीन सत्र

पिछले साल कोरोना के चलते संसद का शीतकालीन सत्र नहीं हो पाया था. इस बार का सत्र नियमित सत्र होने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक़ इस साल के मानसून सत्र की तरह ही लोकसभा और राज्यसभा की बैठकें एक साथ हुआ करेंगी.

यूपी की राजनीति से सामने आई दिलचस्प तस्वीर : एक ही फ्लाइट में चढ़े Akhilesh Yadav और Priyanka Gandhi

शीतकालीन सत्र का भी हंगामेदार होना तय

अगस्त में ख़त्म हुआ मॉनसून सत्र पेगासस जासूसी कांड और कृषि क़ानूनों के मुद्दों पर हंगामें की भेंट चढ़ गया था और ज़्यादातर समय हंगामा में बर्बाद हो गया.

यूपी और पंजाब समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र शीतकालीन सत्र का भी हंगामेदार होना तय है. महंगाई, भारत चीन सीमा विवाद और कृषि क़ानूनों जैसे मुद्दों पर सरकार और विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर रहेंगे.

Lucknow : कांग्रेस ने लखीमपुर कांड के पीड़ित परिजनों को दी मदद, पंजाब और छत्तीसगढ़ की सरकार ने 50-50 लाख रुपए का चेक सौंपा

Check Also

भारतीय सेना ने लांन्च किया ‘विद्युत रक्षक’, जनरेटर के लिए एक तकनीकी इनोवेशन

सेना ने एकीकृत जनरेटर निगरानी, संरक्षण और नियंत्रण प्रणाली-विद्युत रक्षक को सोमवार को लांच किया। …