Thursday , February 29 2024

उत्तर प्रदेश विधानसभा की वेबसाइट हैक, हैकर्स ने डाली आपत्तिजनक पोस्ट, केस दर्ज

लखनऊ। 2022 के चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश विधानसभा की वेबसाइट को हैक किया गया है. बता दें कि, भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक करने के बाद अब उत्तर प्रदेश विधानसभा की वेबसाइट को हैक किया गया है।

Agra: वेबिनार का आयोजन, IG रेंज आगरा ने की वेलफेयर एक्टिविटी की समीक्षा

उत्तर प्रदेश विधानसभा की वेबसाइट हैक

साइबर क्राइम करने वाले किसी बैंक, बड़ी संस्था और निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक करने के बाद अब और आगे भी बढ़ गए हैं। हैकर्स ने अब उत्तर प्रदेश विधानसभा की वेबसाइट को हैक किया है।

वेबसाइट को हैक करने के बाद की आपत्तिजनक पोस्ट

वेबसाइट को हैक करने के बाद इन लोगों ने उसमें आपत्तिजनक पोस्ट भी किया है। हैकर्स ने इससे पहले बेहद सुरक्षित मानी जाने वाली भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट में सेंध मारी थी।

मेष से लेकर मीन तक… इन राशियों के लोगों को होगा लाभ, पढ़ें

ऑनलाइन कार्य प्रक्रिया की सुरक्षा को लेकर उठे सवाल

अब उत्तर प्रदेश विधानसभा की बेहद सुरक्षित माने जाने वाली वेबसाइट में सेंध लगने से ऑनलाइन कार्य प्रक्रिया की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

साइबर थाने में एफआइआर दर्ज

इस प्रकरण की जानकारी मिलने के बाद इस वेबसाइट का संचालन करने वाली प्रदेश सरकार की संस्था यूपीडेस्को ने लखनऊ में साइबर थाने में एफआइआर दर्ज करा दी है।

Lucknow: अपर मुख्य सचिव डॉ नवनीत सहगल ने शिल्पकार/कारीगरों को किया पुरस्कृत

हैकर्स की तलाश में जुटी पुलिस

इस गंभीर मामले की जानकारी मिलने के बाद साइबर थाने की टीम हैकरों की तलाश में जुट गई है। वेबसाइट हैक होने की सूचना मिलते ही जिम्मेदारों के होश उड़ गए और वह तत्काल हरकत में आकर हैकर्स को पकड़ने में जुट गए हैं।

Check Also

वाराणसी: अब रामनगर में होगा शहर के 22 मोहल्लों की जमीन का बैनामा

शहर के 22 मुहल्लों में रहने वाले लोगों को जमीन का बैनामा सहित अन्य दस्तावेज …