Sunday , September 8 2024

नागपुर में तीसरी लहर की दस्तक, लौटा पाबंदियों का दौर, शाम 4 बजे बंद होंगी दुकानें

महाराष्ट्र। जहां एक तरफ देश में कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव बना हुआ है. वहीं नागपुर में कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर आ चुकी है. इसके बाद अब शहर में कोविड-19 से जुड़ी पाबंदियों का दौर लौटने लगा है.

पंचांग और राशिफल: जानिए मेष, वृष और मिथुन राशि के जातकों का कैसा रहेगा आज का दिन ?

रेस्टोरेंट और दुकान संचालन की समय सीमा घटाई

यहां रेस्टोरेंट और दुकान संचालन की समय सीमा घटाई गई है. इसके अलावा मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने भी कहा है कि, शहर में तीसरी लहर आ चुकी है.

अन्य हिस्सों में भी पाबंदियां लगाई जाएंगी

कयास लगाए जा रहे हैं कि, जल्द ही राज्य के अन्य हिस्सों में भी पाबंदियां लगाई जा सकती हैं. जिससे संक्रमण पर काफी हद तक काबू पाया जा सके.

BSP के प्रबुद्ध सम्मेलन का समापन, जानिए ब्राह्मण समाज, कृषि कानून पर क्या-क्या बोलीं मायावती

शहर में तीसरी लहर ने दी दस्तक

मेयर का कहना है कि, कोविड-19 की तीसरी लहर आ नहीं रही, आ गई. महाराष्ट्र में बड़े स्तर पर मनाए जाने वाले गणेश चतुर्थी त्यौहार की शुरुआत 10 सितंबर से हो रही है.

त्यौहार के समय घर पर ही रहने की अपील

पेडनेकर ने लोगों से त्यौहार के समय घर पर ही रहने की अपील की है. साथ ही उन्होंने कोविड उपयुक्त व्यवहार जैसे- मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करने के लिए कहा है.

शाम 4 बजे बंद हो जाएंगी दुकानें

खबर है कि, नागपुर में रेस्टोरेंट का समय रात 8 और दुकानें बंद करने का समय शाम 4 बजे कर दिया गया है. स्थानीय प्रशासन की तरफ से ये आदेश जारी किए गए.

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- देश बर्बाद हो रहा

कैबिनेट मंत्री राउत ने सोमवार को कहा था कि, कोरोना वायरस की तीसरी लहर नागपुर पहुंच गई है. साथ ही उन्होंने जल्द ही पाबंदियों का ऐलान किए जाने की बात कही थी.

उन्होंने शहर में लगातार दो दिनों से दहाई के अंक में मिल रहे संक्रमण के आंकड़ों का हवाला दिया था.

सीएम ने भी दी थी चेतावनी

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को वर्चुअल कार्यक्रम में फैमिली डॉक्टर्स की एक सभा का उद्घाटन किया था. इस सभा का आयोजन संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए गठित राज्य की कोविड टास्क फोर्स की तरफ से किया गया था.

अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- भाजपा की कथनी करनी में अंतर

इस मौके पर सीएम ठाकरे ने कहा था कि, कोविड की तीसरी लहर को ‘रोकना या आमंत्रित’ करना है यह लोगों पर है. उन्होंने गणेश उत्सव के दौरान लोगों से भीड़ नहीं लगाने की अपील की थी.

Check Also

अगले साल बंद हो जाएंगी पेट्रोल और डीजल की गाड़ियां, जानें भारत सरकार का क्या है प्लान?

Petrol diesel vehicles will be discontinued: इलेक्ट्रिक गाड़ियां पेट्रोल और डीजल गाड़ियों के मुकाबले कम पॉल्यूशन …