Tuesday , October 22 2024

पति के गुटखा खाने से नाराज युवती ने करवाचौथ के दिन लगाई फांसी, 2 साल पहले हुई थी लव मैरिज

Lady suicide on Karwa chauth: पुलिस के अनुसार महिला के पति समेत अन्य लोगों से पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है। शुरुआती जांच में दंपति के बीच घरेलू अनबन ही इस घटना का कारण लग रहा है।

Lady suicide on Karwa chauth: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में करवाचौथ की रात एक महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। महिला की 2 साल पहले ही लव मैरिज हुई थी। बताया जा रहा है कि वह अपने पति के गुटखा खाने से परेशान थी। करवाचौथ की पूजा के दौरान भी उसने पति से गुटखा छोड़ने की कसम खाने को कहा। लेकिन उसक पति नहीं माना और उसके सामने ही गुटखा का पैकेट फाड़कर खा गया। पुलिस के अनुसार ये मामला उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले जलालपुर गांव का है।

दंपति के बीच हुआ था झगड़ा

मरने वाली युवती की पहचान सारिका के रूप में हुई है। सारिका ने दो साल पहले धमना खुर्द गांव के सुलभ से प्रेम विवाह किया था। सारिका सुलभ की मामा की बेटी थी। रविवार को सारिका करवाचौथ का व्रत रखा था। रात को पूजा-पाठ करने के बाद सुलभ के हाथ से पानी पीकर व्रत पूरा किया। बताया जा रहा है सुलभ को गुटखा खाने की आदत है। सारिका ने उसे गुटखा छोड़ने को कहा, इस बात पर दोनों के बीच अनबन हो गई।

झगड़े के बाद दोनों ने खाना नहीं खाया था

झगड़ा होने के बाद दोनों ने खाना नहीं खाया। सुलभ कमरे से बाहर आंगन में सोने चला गया। देर रात सारिका ने अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटनास्थल से पुलिस को अभी कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने शव का कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया है।

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

सोमवार सुबह जब सारिका काफी देर होने के बाद भी कमरे से बाहर नहीं निकली तो परिजन उसके कमरे में गए। जहां उसका शव पंखे से लटका हुआ था। परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस के अनुसार महिला के पति समेत अन्य लोगों से पूछताछ कर मामले की जांच की जार ही है। शुरुआती जांच में दंपति के बीच घरेलू अनबन ही इस घटना का कारण लग रहा है।

Check Also

यूपी का सबसे छोटा एक्सप्रेसवे, जेवर एयरपोर्ट से जुड़ेगा न्यू नोएडा, इन जिलों को होगा फायदा

UP New Expressway: जेवर एयरपोर्ट का विस्तार करने के लिए लगातार नई योजनाएं चलाई जा …