Sunday , September 29 2024

गोरखपुर: सीएम योगी, रमापति राम के बूथों पर भाजपा ‘अव्वल’

लोकसभा चुनाव में वीआईपी बूथों पर कहीं-कहीं पक्ष में खूब वोट पड़े तो कोई अपने ही बूथ पर पार्टी के पक्ष में मतदान कराने में कामयाब नहीं हो पाया। मतगणना के दौरान वीआईपी के बूथों पर पड़े वोट के बारे में जानने को लेकर उत्सुक रहे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ स्थित कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में मतदान किया था। इस बूथ पर 566 मतदाताओं ने मतदान किया था, जिसमें भाजपा प्रत्याशी रवि किशन को 425 मत, सपा प्रत्याशी काजल निषाद को 131 एवं बसपा प्रत्याशी जावेद सिमनानी को महज तीन मत प्राप्त हुए, जबकि यहां मुस्लिम मतदाताओं की संख्या भी अच्छी है।

बांसगांव के प्रत्याशी कमलेश पासवान को अपने ही बूथ पर कम वोट मिले। सर्वाेदय किसान इंटर कॉलेज कौराम में बूथ संख्या 75 पर कमलेश ने मतदान किया था। यहां भाजपा को 164 मत, बसपा 150 मत और कांग्रेस के सदल प्रसाद को 336 मत प्राप्त हुए।

उधर, संतकबीरनगर के खजनी विधान सभा क्षेत्र में पूर्व सांसद रमापति राम त्रिपाठी का गांव जुड़िया है। इसके बूथ संख्या 38 पर 358 मतदाताओं ने मतदान किया था। यहां भाजपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद को 243 मत, सपा प्रत्याशी लक्ष्मी कांत उर्फ पप्पू निषाद को 90 मत एवं बसपा प्रत्याशी को नदीम अशरफ छह मत प्राप्त हुए।

गोरखपुर क्षेत्र की गोरखपुर ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र के बूथ संख्या 291 पर एमएलसी धर्मेंद्र सिंह ने मतदान किया। इस बूथ पर 511 मतदाताओं ने मतदान किया, जिसमें भाजपा प्रत्याशी रवि किशन को 355 मत, सपा प्रत्याशी काजल निषाद को 144 मत एवं बसपा प्रत्याशी जावेद सिमनानी को छह मत प्राप्त हुए।

इसी तरह खजनी क्षेत्र के भाजपा विधायक श्रीराम चौहान महादेवा में रहते हैं। बूथ संख्या 188 पर 469 लोगों ने मतदान किया था। भाजपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद को 233, सपा प्रत्याशी लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद को 165 मत एवं बसपा प्रत्याशी नदीम अशरफ 69 मत प्राप्त हुए।

Check Also

एक लाख के इनामी बदमाश का सुल्तानपुर में एनकाउंटर, UP पुलिस ने पांव पर मारी दो गोलियां

Sultanpur Robbery Case: यूपी के सुल्तानपुर ज्वैलरी शाॅप डकैती कांड में शामिल एक और अपराधी को …