Sunday , September 29 2024

लखनऊ: सेवानिवृत्त डिप्टी मैनेजर को 28 घंटे तक डिजिटल अरेस्ट कर 35.74 लाख रुपये ठगे

इंश्योरेंस कंपनी के सेवानिवृत्त डिप्टी मैनेजर नवीन चंद्र जोशी को 28 घंटे तक डिजिटल अरेस्ट बनाकर 35.74 लाख की ठगी का मामला सामने आया है।

पीड़ित के अनुसार, जालसाजों ने खुद को दिल्ली पुलिस का डीसीपी और हेड कांस्टेबल बताकर झांसे में लिया। फिर बैंक खाते में गैर कानूनी लेनदेन के मामले में गिरफ्तारी का भय दिखाकर रकम ऐंठ ली। उन्होंने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जानकीपुरम विस्तार सेक्टर-4 निवासी नवीन चंद्र के मुताबिक, बीती 27 मई को सुबह नौ बजे उनके पास अंजान कॉल आई थी। फोनकर्ता ने खुद को दिल्ली के लाजपत नगर पुलिस स्टेशन का हेड कांस्टेबल संजय शर्मा बताया।

उसने कहा कि आपके नाम से लाजपत नगर के आईसीआईसीआई बैंक की शाखा में खाता है। इससे 25 लाख का गैरकानूनी लेनदेन हुआ है। इसके चलते आज से दिल्ली साइबर सेल आप से पूछताछ और जांच करेगी। नवीन चंद्र के मुताबिक, आरोपी ने सहयोग न देने पर गिरफ्तार करने की बात कही तो वे सहम गए। इसके बाद जालसाज के कहने पर उन्होंने खुद को एक कमरे में जाकर बंद कर लिया।

इसके बाद 28 घंटे तक फर्जी डीसीपी ने उन्हें डिजिटल अरेस्ट कर रखा। इस दौरान जालसाजों ने उनसे उनके सभी बैंक खातों की जानकारी ले ली। दबाव बनाकर दो बैंक खातों से 35.74 लाख निकलवा लिए। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने एफआईआर दर्ज कराई।

Check Also

KBC 16 के 5 सवाल, जो घुमा देंगे दिमाग, ज्ञान के पुजारी भी जवाब देने में होंगे कन्फ्यूज!

KBC 16 Questions: अमिताभ बच्चन का क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 16‘ इन दिनों दर्शकों का …