Friday , October 18 2024

वर्क फ्रॉम होम का झांसा दे15 लाख ठगे, सऊदी अरब ट्रांसफर की रकम

मझोला थाना क्षेत्र के खुशहालपुर निवासी नितिन सिंह को साइबर अपराधी ने वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर 15 लाख 27 हजार रुपये ठग लिए। आरोपी ने प्रोडक्ट की रेटिंग करने काम दिया और धीरे धीरे रकम ट्रांसफर करा ली। पीड़ित ने ये रकम अपने, पत्नी और बहन के खाते से आरोपी के बताए खाते में ट्रांसफर की थी।

इस मामले में साइबर अपराध थाने में केस दर्ज किया गया है। नितिन सिंह ने बताया कि वह निजी कंपनी में कार्यरत हैं। टेलीग्राम पर नितिन के पास प्रिया प्रसाद नाम की आईडी से मैसेज आया था। जिसमें बताया गया था कि आप घर बैठे ऑनलाइन कार्य कर आमदनी कर सकते हैं।

टेलीग्राम पर 15 दिन तक वार्ता चली। जिसमें मैसेज दोबारा बताया गया कि हमारी कंपनी प्रोडक्ट की रेटिंग कराती है। इस में आप वर्क फ्रॉम होम के जरिए प्रोडक्ट की रेटिंग कर सकते हैं। कंपनी के आदेशानुसार प्रोडक्ट की रेटिंग का कार्य शुरू कर दिया गया था। शुरुआत में नितिन के खाते में 928 रुपये आए थे।

इसके बाद कंपनी द्वारा बताया गया कि अगर रकम लगाकर प्रोडक्ट की रेटिंग करेंगे तो अधिक मुनाफा होगा। आठ दिसंबर 2023 को नितिन ने 10 हजार रुपये लगाए तो उनके खाते में 17 हजार रुपये रिफंड हो गए थे। इसके बाद 23 हजार रुपये लगाकर 37 हजार रुपये रिफंड हो गए थे।

इसके बाद पीड़ित ने 30 हजार, 58 हजार 809, 40 हजार, 21 हजार 93 रुपये, एक लाख रुपये, 27 हजार 500 रुपये आरोपी द्वारा बताए गए खातों में रकम ट्रांसफर की। इसके अलावा भी पीड़ित ने कई बार रकम ट्रांसफर की। इस तरह साइबर ठगों ने नितिन से 15 लाख 27 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए थे।

नितिन ने ये अपने अपने बैंक ऑफ बडौदा के खाते, पत्नी प्रियंका के पीएनबी, और बहन प्रीति के पंजाब एंड सिंध बैंक खाते से ट्रांसफर की थी। एसपी क्राइम सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है।

Check Also

IPhone रिसीव किया…पैसे न देने पड़े इसलिए डिलीवरी बॉय मार दिया, जानें कहां अंजाम दी गई वारदात?

Lucknow Man killed Delivery Boy for iPhone: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ वैसे तो सूबे की …