Monday , June 24 2024

शाइन सिटी फर्जीवाड़ा में चौथा आरोपी गिरफ्तार, जयपुर के होटल में नाम बदलकर रह रहा था राजीव

वाराणसी। करोड़ों रुपये के शाइन सिटी घोटाले मामले में वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की कार्रवाई जारी है। इस हफ्ते में तीसरे आरोपी राजीव सिंह राजस्थान की राजधानी जयपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

UP : पुलिस महकमे में बड़ा बदलाव, देर रात 2 IPS और 11 PPS अफसरों के तबादले

बता दें कि, शाइन सिटी फर्जीवाड़ा मामले में पिछले चंद दिनों में ये चौथी गिरफ्तारी है। पुलिस का अब तक तीसरे राज्य में ऑपरेशन सफल रहा। इसके पहले बिहार और बंगाल से भी आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

चार सितारा होटल में आराम फरमा रहा था आरोपी

वाराणसी और लखनऊ में धोखाधड़ी के आधा दर्जन मामलों में वांछित राजीव सिंह पर वारणसी कोर्ट से गैर जमानती वारंट भी जारी था। गिरफ्तारी टीम को पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने 50 हजार इनाम देने की घोषणा की है।

सीएम योगी के कल का कार्यक्रम : जिला श्रावस्ती और बहराइच को देंगे करोड़ों की सौगात

पुलिस आयुक्त ने बताया कि, क्राइम ब्रांच वाराणसी व थाना चितईपुर/ लंका की पुलिस टीम ने राजीव सिंह को गुमान हेरिटेज होटल जयपुर (राजस्थान) से गिरफ्तार किया, जहां वह नाम बदलकर, छिपकर रह रहा था।

गौरतलब है कि, हाल ही में एसीएस होम द्वारा शाइन सिटी फर्जीवाड़ा के मुख्य आरोपी राशिद और आसिफ नसीम पर पांच लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। शातिर राजीव सिंह इस गैंग का प्रमुख सदस्य है।

ऐसे आया राशिद के संपर्क में आरोपी राजीव

वाराणसी के सुसुवाही के सत्संग विहार कॉलोनी निवासी राजीव कुमार सिंह मूलतः ग्राम- गौरा, थाना-मोहनिया जिला कैमूर (बिहार) का निवासी है। उसकी पत्नी नीतू सासाराम (बिहार) में मिडिल स्कूल में शिक्षिका है।

भाजपा का ‘सामाजिक सम्पर्क अभियान’, कल डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लखनऊ में सम्मेलन को करेंगे संबोधित

राजीव ने स्नातक करने के बाद कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा किया है। 2011 में बिरला इंश्योरेंस कंपनी जॉइन किया जिसमें वह एजेंसी मैनेजर था। उस समय बिरला में राशिद नसीम कॉरपोरेट एजेंट था। दोनों का परिचय बिरला कंपनी में ही हुआ था।

शातिर राजीव सिंह इस गैंग का प्रमुख सदस्य

2013 में शाइन सिटी इंफ़्राटेक कंपनी राशिद नसीम और उसके भाई आसिफ नसीम ने बनाई तब राजीव को लखनऊ में मैनेजर बनाया था। वर्ष 2014 में राजीव कुमार सिंह को वाराणसी का हेड नियुक्त किया, उस समय राशिद नसीम ने राजीव के नाम से राजातालाब खजूरी में जमीन का पावर ऑफ अटॉर्नी बनाया। किसानों से जमीन कंपनी की तरफ से राजीव ही खरीदता था।

मनीष गुप्ता हत्याकांड : जौनपुर से आखिरी फरार आरोपी SI विजय यादव गिरफ्तार

जबकि सेल्स की जिम्मेदारी अमिताभ श्रीवास्तव की थी। उससे राजीव की मुलाकात शाइन सिटी इंफ्रा टेक में ही हुई। अमिताभ के माध्यम से कंपनी का विस्तार अन्य शहरों में हुआ। अमिताभ श्रीवास्तव सेल्स डिपार्टमेंट देखता था और वह कंपनी में एडिशनल डायरेक्टर के पद पर था।

फिलहाल अभियुक्त को गिरफ्तार कर थाना बजाज नगर, जयपुर में दाखिल कर सड़क मार्ग से वाराणसी लाया जा रहा है जहां पर पूछताछ के बाद न्यायिक अभिरक्षा में रिमांड हेतु माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा.

दो दिवसीय अयोध्या दौरे पर पहुंचे सीएम पुष्कर धामी, कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

Check Also

22 जून का राशिफल: धनु, मकर और कुंभ राशि वालों के मान सम्मान में होगी वृद्धि

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने …