Sunday , September 8 2024

Lakhimpur Kheri Case: आशीष मिश्रा की बेल पर जयंत चौधरी-प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल, कही ये बात

लखनऊ। लखीमपुर खीरी कांड के आरोपी आशीष मिश्रा को ज़मानत मिलने पर आरएलडी नेता जयंत चौधरी और प्रियंका गांधी ने तंज़ कसा है. जयंत चौधरी ने आशीष मिश्रा को ज़मानत मिलने पर व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. गुरुवार को हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने आशीष मिश्रा को जमानत दी.

श्रीनगर में PM मोदी पहली फिजिकल रैली, कहा- सेना को लेकर कांग्रेस का रवैया उत्तराखंड के लोग नहीं भूल सकते

क्या व्यवस्था है- जयंत चौधरी

जयंत चौधरी ने ट्वीट किया, “क्या व्यवस्था है!! चार किसानों को रौंदा, चार महीनों में ज़मानत…”

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

प्रियंका गांधी ने एक जनसभा में आशीष मिश्रा को ज़मानत मिलने पर पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “अगर प्रधानमंत्री जी नेक और अच्छे हैं, तो किसानों को कुचलने वाले के मंत्री पिता का इस्तीफा क्यों नहीं मांगा? आज उसको जमानत मिल गई, अब वो खुला घूमेगा.”

आशीष को इसलिए ज़मानत मिली, क्योंकि वो मंत्री का बेटा है

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने आरोप लगाया है कि, आशीष मिश्रा को सिर्फ इसलिए ज़मानत मिली है क्योंकि वो मंत्री का बेटा है. बीजेपी जानती है कि वो चुनाव हार रही है. बेल दिला कर वो ब्राह्मण वोट हासिल करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी ब्राह्मण समाज को इसके ज़रिए संदेश देना चाहती है कि ज़मानत उनकी कोशिशों का नतीजा है.

स्वतंत्र देव सिंह बोले- अभी वोटिंग का आधा दिन भी नहीं हुआ और विपक्ष ने अपनी हार मान ली

मारे गए किसानों को इंसाफ नहीं मिला

ओपी राजभर ने कहा कि, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे को ज़मानत मिल गई, लेकिन जो किसान गाज़ीपुर बॉर्डर और लखीमपुर में मारे गए उन्हें इंसाफ नहीं मिला. जहां भी बीजेपी का निजी फायदा होगा, उस व्यक्ति को ज़मानत मिल जाएगी, लेकिन उनका फायदा नहीं हो रहा होगा तो बेल नहीं मिलेगी.”

पूरी घटना एक सोची समझी साजिश- SIT

मामले की जांच कर रही एसआईटी ने अपनी जांच में पाया कि, किसानों को गाड़ी से कुचलने की पूरी घटना एक सोची समझी साजिश थी. इसके बाद एसआईटी ने 5000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की, जिसमें आशीष मिश्रा को हत्या का आरोपी पाया गया.

अखिलेश यादव ने पीएम के ‘दो लड़कों’ वाले बयान का दिया जवाब, कहा- झूठ भी शरमाकर…

एसआईटी की ओर से कुल 16 लोगों को इस घटना का आरोपी बनाया गया. एसआईटी ने आरोपियों पर IPC की धाराओं 307, 326, 302, 34,120 बी,147, 148,149, 3/25/30 लगाई हैं.

Check Also

सिपाही भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण आज से, पहली शिफ्ट का पेपर खत्म

उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण आज से शुरू होने जा रहा …