Sunday , May 12 2024

प्रिंस हैरी और मेगन ने की केट मिडलटन के जल्द ठीक होने की कामना

जनसंचार विशेषज्ञ रयान मैककॉर्मिक का मानना है कि हैरी और मेगन का संदेश छोटा था, लेकिन सम्मानजनक और सकारात्मकता से भरा था। उनका यह संदेश लंबे समय से चली आ रही सारी शिकायतों को दूर कर सकती है।

कैंसर से पीड़ित वेल्स की राजकुमारी केट मिडलटन की कीमोथेरेपी शुरू हो गई है। इस बीच केट के समर्थन में प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल सामने आए हैं। ड्यूक और डचेस ऑफ ससेक्स का आधिकारिक बयान 22 मार्च को केट द्वारा अपनी स्वास्थ्य संबंधी एक वीडियो शेयर करने के बाद आया।

केट को मिला प्रिंस हैरी का समर्थन
प्रिंस हैरी ने कहा, “हम केट के स्वास्थ्य और उनके परिवार को जल्द इससे उभरने की कामना करते हैं।” हैरी यह संदेश लंबे समय से जारी शाही परिवार में दरार को कम कर सकता है। जनसंचार विशेषज्ञ रयान मैककॉर्मिक का मानना है कि हैरी और मेगन का संदेश छोटा था, लेकिन सम्मानजनक और सकारत्मकता से भरा था। उन्होंने आगे कहा, “उनका यह संदेश लंबे समय से चली आ रही सारी शिकायतों को दूर कर सकती है। आखिरकार परिवार तो परिवार है उनका शाही झगड़ा जल्द खत्म हो जाएगा।”

जनवरी में हुई थी पेट की सर्जरी
बता दें कि जनवरी में केट ने पेट की सर्जरी कराई थी। इस सर्जरी के बाद से वह सार्वजनिक तौर पर दिखाई नहीं दी। लोगों की नजरों से अचानक दूर होने के कारण सोशल मीडिया पर उनके स्वास्थ्य को लेकर अफवाहें फैलने लगी। इस पर केट ने 22 मार्च को एक वीडियो शेयर करते हुए अपनी स्थिति के बारे में विवरण दिया। उन्होंने कहा, “पिछले कुछ महीने हमारे पूरे परिवार के लिए काफी कठिन समय रहा। मेरे पास एक शानदार मेडिकल टीम है। उन्होंने मेरी अच्छी से देखभाल की। मैं इसके लिए उनकी आभारी हूं।”

उन्होंने आगे बताया, “जनवरी में जो मेरी सर्जरी हुई, उससे ऐसा लगा कि यह कैंसर नहीं है। सर्जरी सफल रही, लेकिन इसके बाद किए गए जांच में कैंसर पाया गया। मेरी मेडिकल टीम ने मुझे कीमोथेरेपी का सुझाव दिया। मैं अभी शुरुआती चरण में हूं।” केट ने उन लोगों के बारे में भी चिंता जताई जो कैंसर से पीड़ित हैं। उन्होंने कैंसर पीड़ितों को उम्मीद बनाए रखने की सलाह दी है।

 

Check Also

संयुक्त राष्‍ट्र में फलस्तीन की पूर्ण सदस्यता पर आगबबूला हुआ इजरायल

संयुक्त राष्ट्र महासभा में फलस्तीन की पूर्ण सदस्यता का समर्थन करने वाले प्रस्ताव को पारित …