Sunday , May 5 2024

दिल्ली: पंडाल हादसे में मजदूरों की जान बचाने वाले 14 लोग होंगे सम्मानित

इनमें सुरक्षाकर्मी, एथलीट और कोच शामिल हैं। इन लोगों ने समय से पंडाल में दबे 29 लोगों को बाहर निकाला जिससे उनकी जान बच गई।

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के पास गिरे पंडाल में राहत और बचाव कार्य करने वाले 14 लोगों को पुलिस सम्मानित करेगी। इनमें सुरक्षाकर्मी, एथलीट और कोच शामिल हैं। इन लोगों ने समय से पंडाल में दबे 29 लोगों को बाहर निकाला जिससे उनकी जान बच गई।

दक्षिण जिला पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान ने बताया कि शनिवार को हादसा होने के बाद स्टेडियम में अभ्यास करने वाले खिलाड़ी सबसे पहले मौके पर पहुंचे थे। उन लोगों ने पुलिस की मदद की और सभी घायलों को पंडाल से बाहर निकाला।

मदद करने वालों में हॉस्टल मैस इंचार्ज रुचिका, टेबल टेनिस कोच मनिंदर सिंह, पैरा एथलीट कोच गजेन्द्र सिंह, एथलीट दीपक कुमार, कार्तिक, शुभम कुमार, पुष्पेन्द्र सिंह, दिनेश, एसएआई होस्टल मैस के जय मंडल, सुरेन्द्र, लवकुश, दिनेश, एसएआई ऑफिस स्टाफ देशपाल और सिक्योरिटी इंचार्ज भोला शामिल हैं। पुलिस सभी को सम्मानित करेगी।

पंडाल हादसा: एम्स से 11 मरीजों को मिली छुट्टी
जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के पास शादी का पंडाल लगाते समय हुए हादसे में घायल हुए 11 मरीजों को एम्स के ट्रॉमा सेंटर से रविवार को छुट्टी मिल गई। एम्स में 18 घायलों को भर्ती किया गया था। सात मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

इनमें से चार मरीज ट्राॅमा सर्जरी विभाग, दो मरीज हड्डी रोग व एक को न्यूरो सर्जरी विभाग में सर्जरी के लिए रखा गया है। वहीं, 11 मरीज सफदरजंग में भर्ती हुए थे। इनमें से एक मरीज गंभीर था, जबकि दस की हालत स्थिर थी। सोमवार सुबह तक इन सभी मरीजों को छुट्टी मिल सकती है।

 

Check Also

बीएचयू: 17 करोड़ से बने ऑडिटोरियम में बनेगा रिकॉर्डिंग स्टूडियो

बीएचयू में 17 करोड़ की लागत से बने ऑडिटोरियम में रिकॉर्डिंग स्टूडियो बनेगा। इससे विश्वविद्यालय …