Sunday , May 19 2024

महाराष्ट्र: ‘भाजपा के DNA में हैं ओबीसी’, पढ़िये पूरी ख़बर

महाराष्ट्र सरकार के सह-प्रवक्ता आशीराव आर देशमुख ने कहा कि भाजपा हमेशा ओबीसी का समर्थन करती है। भाजपा के डीएनए में ओबीसी है। छगन भुजबल को ओबीसी के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए।

महाराष्ट्र के विधायक छगन भुजबल ने पिछले साल नवंबर में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे पर महाराष्ट्र सरकार के सह-प्रवक्ता आशीराव आर देशमुख ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा हमेशा ओबीसी के समर्थन में है।

भाजपा ओबीसी का समर्थन करती है
मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘भाजपा हमेशा ओबीसी का समर्थन करती है। भाजपा के डीएनए में ओबीसी है। छगन भुजबल को ओबीसी के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए। भाजपा ओबीसी के साथ मजबूती से खड़ी है। मुझे पूरा यकीन है कि उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जाएगा।’

बता दें कि महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने राज्य सरकार पर ओबीसी कोटा में मराठा समुदाय को पिछले दरवाजे से प्रवेश की सुविधा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने शनिवार को खुलासा किया कि वह पिछले नवंबर में राज्य मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा भी दे चुके हैं। बता दें भुजबल एनसीपी के अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट में शामिल हैं। साथ ही महाराष्ट्र सरकार में मंत्री हैं।

अहमदनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए भुजबल ने दोहराया कि वह मराठों को आरक्षण मिलने के विरोध में नहीं हैं, लेकिन मौजूदा ओबीसी कोटा साझा करने के खिलाफ हैं। छगन भुजबल ने बताया कि वह दो महीने से ज्यादा वक्त तक चुप रहे क्योंकि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने उन्हें इस बारे में नहीं बोलने के लिए कहा था।

Check Also

एटीएस के पास पुख्ता सबूत, मर्चेंट नेवी कर्मी ने पाक से साझा की देश की सुचनाएं

आतंकवाद निरोधक दस्ता ( एटीएस) लखनऊ ने गोरखपुर पिपराइच के मर्चेंट नेवी कर्मी के खिलाफ …