Wednesday , June 19 2024

एयर इंडिया की इस फ्लाइट में निकला सांप, DGCA कर रही घटना की जांच

दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में शनिवार को एक सांप मिलने की घटना सामने आई। कालीकट से दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की बोइंग बी-737 फ्लाइट ने निर्धारित समय के अनुसार उड़ान भरी और दुबई हवाई अड्डे पर उतरने के बाद कर्मचारियों ने विमान में सांप होने की सूचना दी।
नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एएनआई को बताया, एयर इंडिया एक्सप्रेस B737-800 विमान VT-AXW संचालित उड़ान IX-343 (कालीकट-दुबई) दुबई पहुंचने पर कार्गो होल्ड में एक सांप मिला। यात्रियों को सुरक्षित रूप से विमान से उतार लिया गया और अगले ऑपरेशन से पहले विमान को ठीक से फ्यूमिगेट किया गया।

DGCA कर रहा मामले की जांच

डीजीसीए के एक अन्य अधिकारी ने एएनआई को बताया, यात्रियों को सुरक्षित रूप से विमान से उतार लिया गया था और हवाई अड्डे की अग्निशमन सेवाओं को सूचित कर दिया गया था। विमान को पूरी तरह से खाली कराया गया और उसकी जांच की गई। विमानन नियामक निकाय, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने घटना के संबंध में विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। विमानन निकाय ने कहा, डीजीसीए के अधिकारी एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान में सांप की घटना की जांच कर रहे हैं।  

Check Also

30 जून से शुरू होगा ‘मन की बात’ कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार 30 जून को रेडियो पर मन …