Sunday , September 8 2024

आजम खान ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी, अगले हफ्ते होगी सुनवाई

नई दिल्ली। सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आज़म ख़ान से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, आजम खान ने अंतरिम जमानत पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. वहीं, आजम खान की अंतरिम जमानत की अर्ज़ी पर अगले हफ्ते सुनवाई की जाएगी.

Lucknow: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मेदांता अस्पताल पहुंचकर महंत नृत्य गोपाल दास से की मुलाकात

आजम खान की तरफ से कोर्ट में पेश की गई दलील में कहा गया है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में सिर्फ एक मामले में उनकी जमानत पेंडिंग है. साढ़े चार महीने से ज्यादा वक्त से जजमेंट रिजर्व होने के बाद भी अदालत ने अभी अपना फैसला नहीं सुनाया है. बता दें कि चार दिसंबर को जमानत अर्जी पर सुनवाई पूरी होने के बाद इलाहाबाद हाकोर्ट ने अपना जजमेंट रिजर्व कर लिया था. हाईकोर्ट का फैसला ना आने से आजम खान को जेल में रहना पड़ रहा है.

सुप्रीम कोर्ट से आजम खान ने की अपील

सुप्रीम कोर्ट से आजम खान ने अपील की है कि हाईकोर्ट का फैसला आने तक अंतरिम जमानत दी जाए. अगर सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सीधे तौर पर दखल ना दें तो हाईकोर्ट को फैसला सुनाने के लिए निर्देशित किया जाना चाहिए. कहा जा रहा है कि हाईकोर्ट का फैसला जल्द आने के लिए आजम ने कानूनी दांव लगाया है. अगली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट आजम खान की जमानत अर्जी पर फैसला सुनाने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट को कोई दिशा निर्देश जारी कर सकता है.

Pakistan Blast: कराची यूनिवर्सिटी परिसर में धमाका, 3 चीनी नागरिकों समेत 4 की मौत

आजम खान के खिलाफ कुल 87 मुकदमे दर्ज

गौरतलब है कि आजम खान के खिलाफ कुल 87 मुकदमे दर्ज हैं. एक को छोड़कर बाकी सभी मामलों में उन्हें जमानत मिली हुई है. बचे हुए एक मामले में जमानत मिलने पर आज़म खान जेल से रिहा हो जाएंगे. इस आखिरी मामले में ही आजम खान सीतापुर जेल में बंद हैं.यह मामला वक़्फ़ बोर्ड की जमीन कब्जा करने के विवाद से जुड़ा हुआ है.

Check Also

सिपाही भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण आज से, पहली शिफ्ट का पेपर खत्म

उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण आज से शुरू होने जा रहा …