Friday , May 24 2024

सीएम खट्टर ने का ऐलान : हरियाणा में मुफ्त लगेगी वैक्सीन की बूस्टर डोज

चंडीगढ़। हरियाणा में कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज मुफ्त में लगेगा. राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने यह घोषणा की है. यह बूस्टर डोज 18 से 59 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को दिया जाएगा.

यूपी को मिला पुरस्कार : ACS होम अवनीश कुमार अवस्थी ने प्राप्त किया पुरस्कार

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्य की जनता के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए कोविड रोधी टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाते हुए 18 से 59 साल के आयु लोगों को फ्री बूस्टर खुराक देने का ऐलान किया है.

वैक्सीन की बूस्टर खुराक अब मुफ्त में

लोग हरियाणा के किसी भी सरकारी अस्पताल या डिस्पेंसरी से 250 रुपये की कोरोना वैक्सीन की बूस्टर खुराक मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं. हरियाणा में 18 से 59 वर्ष आयु वर्ग के करीब 1.2 करोड़ लाभार्थी हैं. इस पर तक़रीबन 300 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा, जिसे राज्य सरकार की तरफ से कोविड राहत कोष से वहन किया जाएगा.

योगी आदित्यनाथ को सीएम बने एक महीना पूरा : जानिए 4 हफ्ते में सरकार के 40 बड़े फैसले

इसके साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए लोगों से मास्क पहनने का अनुरोध किया है. उन्होंने लोगों से बार-बार हाथ-धोने जैसी सावधानियों का पालन करने का आग्रह किया है.

कोरोना के खिलाफ जंग में सबसे बड़ा हथियार है वैक्सीन

उन्होंने कहा कि सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना कोरोना के खिलाफ जंग में सबसे बड़ा हथियार है. कोरोना महामारी से लड़ने का दूसरा हथियार टीकाकरण है.

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने ओड़ी गांव पहुंचकर अपनी मां का लिया आशीर्वाद

Check Also

23 मई का राशिफल

मेष  आज के  दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी। आप अपने खर्च लायक धन कमाने …