Monday , May 20 2024

Jharkhand: देवघर में त्रिकुट पहाड़ पर रोपवे में फंसे कई पर्यटक, एक की मौत, राहत बचाव कार्य जारी

नई दिल्ली। झारखंड के देवघर में त्रिकुटी पहाड़ के रोपवे में फंसे पर्यटकों को सकुशल नीचे उतारने के लिए जिला प्रशासन एवं NDRF की टीम आपसी समन्वय के साथ राहत एवं बचाव कार्य में जुटी है.

बीजेपी नेता विकास प्रीतम सिन्हा पहुंचे अपने पैतृक गांव, सपरिवार धूमधाम से मनाया ‘रामनवमी पर्व’

राज्य सरकार के विशेष अनुरोध पर इंडियन एयर फोर्स के हेलीकॉप्टर द्वारा फंसे यात्रियों के सकुशल वापसी कराई जाएगी.

NDRF की टीम बचाव कार्य में जुटी

इंडियन एयर फोर्स के हेलीकॉप्टर के आज पूर्वाहन 6:30 पर त्रिकुटी पर्वत पहुंचने की संभावना है. इसके साथ ही आइटीबीपी ,इंडियन आर्मी और NDRFकी टीम त्रिकूट पर्वत पहुंच चुकी है. हेलीकॉप्टर के माध्यम से सभी फंसे पर्यटकों को सकुशल ट्रॉली से नीचे उतारा जाएगा.

MACCIA के कार्यक्रम में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने की शिरकत, कहा-नए युग में उद्यमियों की भूमिका अहम

48 यात्री विभिन्न ट्रॉली में फंसे

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अभी भी 48 यात्री विभिन्न ट्रॉली में फंसे हुए हैं. सभी यात्रियों के सकुशल वापसी के लिए कल से ही घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद से बचाव एवं राहत कार्य जारी है. घटना में एक पर्यटक की मृत्यु हो गई है एवं एक गंभीर रूप से घायल है जिसे बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है.

राहत एवं बचाव कार्य में जुटे अधिकारी

बता दें कि देवघर जिले के मोहनपुर प्रखंड अंतर्गत त्रिकुट पहाड़ पर रोपवे में अचानक खराबी आने के कारण कई पर्यटक ट्रॉली में फंस गए हैं. इन्हें सकुशल नीचे उतारने के लिए NDRF की टीम जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करते हुए राहत एवं बचाव कार्य में जुड़े हुए हैं. रोपवे में फंसे पर्यटकों से लगातार धैर्य बनाए रखने की अपील की जा रही है.

UP: मुख्तार अंसारी के खिलाफ कार्रवाई जारी, मां के नाम दर्ज 3.25 करोड़ की संपत्ति कुर्क

साथ ही विशेष जानकारी भी राहत कार्य से संबंधित में दी जा रही है. जिला के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री एवं पुलिस कप्तान सुभाष चंद्र जाट रविवार से ही घटनास्थल पर कैंप किए हुए हैं एवं बचाव एवं राहत कार्य के लिए किए जा रहे हैं एक-एक गतिविधि की क्लोज मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

Check Also

त्रिपुरा से सोने की तस्करी को बीएसएफ ने किया नाकाम

त्रिपुरा राज्य में सीमा पार तस्करी के खतरे के खिलाफ लड़ाई में, सीमा सुरक्षा बल …