Thursday , May 23 2024

कुशीनगर : बाबर की मां से सीएम योगी ने फ़ोन पर की बात,कहा- मैं हूं आपका दूसरा बेटा, नहीं बचेंगे दोषी

लखनऊ। रामकोला थानाक्षेत्र के कठघरही निवासी बाबर के भाजपा के पक्ष में वोट देने तथा जीत पर मिठाई बांटने से नाराज कुछ लोगों ने पिटाई कर दी थी। लखनऊ में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। सोमवार रात मृतक बाबर की मां जैबुननिशा से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन कर कहा कि इस दुख की घड़ी में मैं आपके साथ हूं। मैं आपका दूसरा बेटा हूं। 

बाबर की पत्नी से भी सीएम योगी ने फ़ोन पर की बात

सीएम ने कहा कि घटना में सभी आरोपितों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उसमें कुछ आरोपितों की गिरफ्तारी हो भी चुकी है। उसके बाद मृतक बाबर की पत्नी फातिमा से भी सीएम ने बात की। सीएम से बात करते फातिमा भावुक हो गईं। सीएम ने उन्हें सांत्वना देते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिया। 

बाबर हत्याकांड में दो और पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज 

कटघरही गांव में 20 मार्च को भाजपा की जीत की खुशी मनाते समय पट्टीदारों की पिटाई से घायल बाबर की मौत के बाद मौत के मामले में अब तक कई पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हुई है। सोमवार देर रात पहुंचे डीआईजी के आदेश पर हल्का एसआई सहित दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। घटना के चारों आरोपित जेल भेजे जा चुके हैं। 

पुलिस ने बाकर की पत्नी फातिमा की तहरीर पर एक महिला सहित चार लोगों पर जानलेवा हमला करने का मुकदमा दर्ज किया था। बाबर की मौत के बाद शव गांव पहुंचा तो मौके पर पहुंचे भाजपा विधायक पीएन पाठक ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री से शिकायत की थी। मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए। पुलिस ने इसमें शामिल दो व्यक्तियों को जेल भेज दिया था तथा अन्य फरार थे। 

इस मामले में आरोपित सलमा व अजीमुल्ला को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एसपी सचिंद्र पटेल ने सोमवार को रामकोला थाने के एसओ डीके सिंह को लाइनहाजिर कर दिया था। रात में पहुंचे डीआईजी गोरखपुर जे. रवींद्र गौड़ ने हल्का एसआई उमेश कुमार सिंह किशन यादव को भी निलंबित कर दिया।

Check Also

चंडीगढ़: पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ में बार एसोसिएशन के चुनाव आज

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की अदालतों और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज …