Friday , June 14 2024

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र, की ये मांग ?

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली को पत्र लिखकर मांग की है कि मतदान के दिन मतदान समाप्त हो जाने के बाद पीठासीन अधिकारी द्वारा पोलिंग एजेन्ट को फार्म, 17-ग की प्रमाणित प्रति अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराई जाय।

जम्मू-कश्मीर को लेकर अमित शाह ने की बैठक, मौजूदा हालात और विकास कार्यों को लेकर हुई चर्चा

श्री पटेल ने लिखा है कि, भारत निर्वाचन आयोग ने मतदान के दिन मतदान समाप्त हो जाने के बाद मतदेय स्थल (बूथ) के पोलिंग एजेन्ट को मतदान में प्रयुक्त की गई ई0 वी0 एम0 मशीन का नम्बर, मतदेय स्थल की संख्या, कुल मतदाता, पडे मत, बचे मत का सम्पूर्ण विवरण फार्म, 17-ग में भरकर उसकी प्रमाणित प्रति पोलिंग एजेन्ट को दिये जाने का निर्देश दिया है।

चुनाव सम्पन्न होने पर प्रश्न चिन्ह लग रहा

श्री पटेल के अनुसार उत्तर प्रदेश विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के प्रथम चरण, द्वितीय चरण के मतदान में पीठासीन अधिकारी द्वारा पोलिंग एजेन्टों को फार्म, 17-ग नही दिये जाने की बड़ी संख्या में शिकायते प्राप्त हुई हैं, जिससे स्वतंत्र, निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न होने पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है।

अखिलेश यादव ने सपा प्रत्याशी के लिए मांगे वोट : कहा- बीजेपी की हार तय, ‘कमल’ के बूथों पर नाचेंगे भूत

समाजवादी पार्टी ने मांग की है कि 20 फरवरी 2022 को सम्पन्न होने वाले तीसरे चरण एवं चौथे चरण, पांचवें चरण, छठवें चरण तथा सातवें चरण के सभी मतदान केन्द्र में पीठासीन अधिकारी द्वारा पोलिंग एजेन्टों को फार्म, 17-ग की प्रमाणित प्रति दिया जाना अनिवार्य रूप से सुनिश्चित कराया जाय।         

Check Also

गोरखपुर: जम्मू के आतंकी हमले की प्रशंसा करने वाला युवक गिरफ्तार

पुलिस ने शिकायत मिलते ही आरोपी पर संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, आईटी एक्ट की धाराओं में …