Saturday , May 18 2024

सपा ने 3 प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी की : स्वामी प्रसाद मौर्य की बदली सीट, अब यहां से लड़ेंगे चुनाव ?

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 3 प्रत्याशियों की एक नई लिस्ट जारी की है. इसमें सबसे खास स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम है, जिन्हें पार्टी ने इस बार उनकी परंपरागत पडरौना सीट की जगह कुशीनगर के फाजिलनगर से टिकट दिया है.

बजट 2022 पर पीएम मोदी का संबोधन, सस्ता और तेज इंटरनेट भारत की पहचान बना,जानिए और क्या कहा ?

सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र से अभिषेक मिश्रा को टिकट

इसके अलावा सपा ने लखनऊ के सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र से अभिषेक मिश्रा और कौशाम्बी के सिराथू से पल्लवी पटेल को उम्मीदवार बनाया है. सिराथू सीट पर उनका मुकाबला डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या से होगा.

क्या इसलिए बदल दी गई सीट ?

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस तरह सीट बदलने को हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए आरपीएन सिंह से जोड़ कर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि, बीजेपी आरपीएन को पडरौना सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है. आरपीएन पडरौना राजघराने से आते हैं और पडरौना और आसपास के इलाकों पर उनकी बेहद मजबूत पकड़ मानी जाती है.

Punjab Election : कैप्टन अमरिंदर का दावा- प्रचार अभियान का हिस्सा बनेंगे पीएम मोदी और अमित शाह

आरपीएन सिंह कांग्रेस में रहते हुए वर्ष 1996 से लेकर वर्ष 2009 तक 3 बार पडरौना से विधायक रह चुके हैं और 2009 के लोकसभा चुनाव में कुशीनगर से जीतकर यूपीए-2 सरकार में सड़क, परिवहन, पेट्रोलियम के साथ गृह राज्य मंत्री भी रहे हैं. वर्ष 2009 में वहीं उन्होंने इस सीट पर स्वामी प्रसाद मौर्या को ही हराया था, तब मौर्य बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे.

मौर्या अब फाजिलनगर से लड़ेंगे चुनाव

ऐसे में आरपीएन सिंह के दोबारा पडरौना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की संभावना के मद्देनजर खबर थी कि, स्वामी प्रसाद मौर्य अब अपने लिए किसी सेफ सीट की तलाश में है, जो अब फाजिलनगर पर जाकर पूरी हो गई.

Saharanpur: चुनाव से पहले चार दिन में तीसरी बार पकड़ा हथियारों का जखीरा

Check Also

आज रायबरेली में एक साथ रैली करेंगे प्रियंका, राहुल, अखिलेश और सोनिया गांधी

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इंडिया गठबंधन जोर शोर से चुनाव प्रचार …