Sunday , June 23 2024

डॉ. नवनीत सहगल बोले- निवेशकों के लिए पसंदीदा डेस्टिनेशन बना उत्तर प्रदेश

लखनऊ। एमएसएमई, खादी एवं ग्रामोद्योग के अपर मुख्य सचिव डॉ. नवनीत सहगल ने कहा कि, उत्तर प्रदेश देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला राज्य बन गया है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में भी उत्तर प्रदेश बड़ी छलांग लगाते हुए निवेशकों के लिए दूसरा सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन बन गया है। उत्तर प्रदेश आज वन ट्रिलियन इकोनॉमी वाला राज्य बनने की ओर अग्रसर है।

पेगासस जासूसी मामले पर पश्चिम बंगाल की ओर से गठित आयोग नहीं करेगा जांच, SC ने लगा दी रोक

सहकार मेले को डॉ. नवनीत सहगल ने किया संबोधित

नवनीत सहगल राजकीय पॉलिटेक्निक परिसर में 17 दिसंबर से शुरू हो रहे सहकार भारती के अधिवेशन की पूर्व संध्या पर बृहस्पतिवार को सहकार मेले के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि, प्रदेश सरकार ने ओडीओपी के तहत परंपरागत शिल्प और हुनर को पूरे विश्व में पहुंचाने का कार्य किया है।

सरकार ने उद्यमियों को खुद का व्यवसाय शुरू करने योग्य बनाया

सरकार ने प्रत्येक जिले के शिल्प और उनसे जुड़े शिल्पकारों को प्रशिक्षण देकर, ऋण वितरण कर और वैश्विक बाजार उपलब्ध करवाकर प्रोत्साहन देने का काम किया। परंपरागत व्यवसाय को आधुनिकता का संबल देकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने कारीगरों और उद्यमियों को स्वयं का व्यवसाय शुरू करने योग्य बनाया।

Omicron : दिल्ली में ओमिक्रोन के 10 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़ी

सहकार मेले के आयोजन शिल्पकारों के लिए सर्वश्रेष्ठ अवसर

सहकार भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश वैद्य ने कहा कि,  सहकार मेले के माध्यम से स्वयं सहायता समूह, सहकारी संस्थाएं और अन्य संस्थाओं के शिल्पकार अपनी कला और हुनर का प्रदर्शन राजधानी लखनऊ में कर रहे हैं। इस अवसर पर राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम दिल्ली के निदेशक संदीप कुमार नायक ने कहा कि, सहकार मेले के आयोजन शिल्पकारों के लिए सर्वश्रेष्ठ अवसर होते हैं।

Check Also

वाराणसी: सपा मुक्त हुई नगर निगम की कार्यकारिणी

वाराणसी नगर निगम की कार्यकारिणी से छह सदस्यों को बाहर किया गया है। इनमें लॉटरी …