Sunday , September 8 2024

Bhutan Civilian Award: पीएम मोदी के नाम एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान, सर्वोच्च नागरिक अवॉर्ड से सम्मानित करेगा भूटान

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक नाम एक और अंतरराष्ट्रीय नागरिक सम्मान जुड़ गया है. पड़ोसी देश भूटान पीएम मोदी को अपने सबसे बड़े नागरिक अवॉर्ड से सम्मानित करेगा. भूटान की तरफ से इसकी घोषणा कर दी गई है.

पीएम मोदी को मिलेगा ‘नगदग पेल जी खोरलो’ पुरस्कार

भूटान ने अपना सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘नगदग पेल जी खोरलो’ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देने की घोषणा की. इससे पहले कई देश अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से पीएम मोदी को सम्मानित कर चुके हैं.

Vijay Yatra: अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, कही ये बात ?

PMO भूटान ने दी शुभकामनाएं

PMO भूटान ने पीएम मोदी की भूटान यात्रा की एक तस्वीर भी शेयर की है. साथ ही भूटान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया, ‘भूटान के सबसे बड़े नागरिक सम्मान से पीएम मोदी को सम्मानित किए जाने के फैसले से हम काफी खुश हैं. कोरोना महामारी के दौरान और विगत सालों में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान को जो सहयोग व समर्थन दिया है, वह बेजोड़ है. आप इस सम्मान के हकदार हैं. भूटान के लोगों की तरफ से आपको बहुत बधाई.’

बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पीएम मोदी को बधाई दी. उन्होंने लिखा कि, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान Order of the Druk Gyalpo से सम्मानित किए जाने पर हार्दिक बधाई एवं अभिनंदन. प्रधानमंत्री जी को उनके अभूतपूर्व नेतृत्व एवं संकल्पशक्ति स्वरुप प्राप्त यह सम्मान समस्त देशवासियों के लिए गौरव का विषय है.”

Omicron : दिल्ली में ओमिक्रोन के 10 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़ी

ये देश भी कर चुके हैं पीएम मोदी को सम्मानित

आपको बता दें, इससे पहले सऊदी अरब, अफगानिस्तान, फ़िलिस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात, रूस और मालदीव अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित कर चुके हैं.

Check Also

अगले साल बंद हो जाएंगी पेट्रोल और डीजल की गाड़ियां, जानें भारत सरकार का क्या है प्लान?

Petrol diesel vehicles will be discontinued: इलेक्ट्रिक गाड़ियां पेट्रोल और डीजल गाड़ियों के मुकाबले कम पॉल्यूशन …