Friday , June 14 2024

योगी सरकार के काम को जन जन तक पहुंचाएगी बीजेपी, यूपी में 6 विकास यात्राएं निकालेगी, लखनऊ में बीजेपी चुनाव संचालन समिति की बैठक में फैसला

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने जोरदार तैयारी शुरू कर दी है। केन्द्रीय पदाधिकारियों के साथ लगातार कोआर्डिनेशन के लिए प्रदेश की टीम लगी हुई है। इसी के तहत लखनऊ में आज बीजेपी मुख्यालय में चुनाव संचालन समिति की बैठक हुई। इसमें संचालन समिति के अध्यक्ष धर्मेन्द्र प्रधान और सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में चुनावी मंत्रणा हुई। बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया है। इसके योगी सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने के लिए बीजेपी 6 क्षेत्रों से 6 विकास यात्राएं निकालेगी।


भाजपा प्रदेश मुख्यालय में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। उन्होंने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा विपक्ष की खामियों को लेकर जनता के बीच गई थी। आज तो पार्टी के पास पांच वर्ष की उपलब्धियां हैं। इस बार भी संगठन ने विस्तृत रूपरेखा बनाई है। इसमें तय किया गया है कि प्रदेश के छह क्षेत्रों से छह विकास यात्राएं निकाली जाएंगी। इन यात्राओं से हमले 25 करोड़ की आबादी तक निश्चित समय में पहुंचना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन यात्राओं का समापन लखनऊ में होगा। यह कार्यक्रम काफी वृहद रूप से किया जाएगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के दम पर और जनता के आशीर्वाद से 300 से अधिक सीटों के साथ एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है।


चुनाव संचालन समिति की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली से विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह कल ही लखनऊ आ गए थे। संचालन समिति की बैठक में अब तक तय कार्यक्रम व अभियानों की समीक्षा की गई। आगे के कार्यक्रम पर विचार-विमर्श के साथ मौजूदा हालात के हिसाब से रणनीति पर चर्चा की गई। इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा, भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा महामंत्री संगठन सुनील बंसल शामिल हुए। बैठक में दूसरे दलों से आने की इच्छा रखने वाले नेताओं पर भी चर्चा हुई। हरीझंडी मिलने के बाद कई नेताओं को बीजेपी की सदस्यता भी दिलाई गई।

Check Also

G7 की बैठक में जस्टिन ट्रूडो से पीएम मोदी की होगी मुलाकात

नरेंद्र मोदी आज जी 7 शिखर सम्मलेन में हिस्सा लेने के लिए इटली जाएंगे। भारत …