Tuesday , June 25 2024

मायावती का दावा, मेरे किए कामों को ही अपना बताते हैं दूसरे दल, फोल्डर बनाकर बीएसपी करेगी अपने कामों का प्रचार

यूपी चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती भी मैदान में उतर गईं। आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उन्होंने दावा किया 2007 की तरह 2022 में भी बीएसपी की सरकार बनेगी।  मायावती ने एक फोल्डर भी जारी किया, जिसमें  मुख्यमंत्री के रूप में उनके चार कार्यकालों में किए गए विकास कार्यों का व्योरा है। मायावती ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि इस फोल्डर को सभी 403 सीटों तक प्रचार किया जाए।

मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए मायावती ने कई बड़े बड़े दावे किए। उन्होंने

बीएसपी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। बसपा प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी ने चुनाव में घोषणा पत्र जारी किए बिना प्रदेश में 4 बार सरकार बनाई है। उन्होंने कहा कि बसपा चुनाव घोषणा पत्र पर नहीं बल्कि सरकार बनने पर काम करके दिखाने पर यकीन करती है।

उन्होंने दावा किया कि उनके कार्यकाल में कराए गए विकास कार्यों का ही दावा मौजूदा सरकार कर रही है। बीएसपी ने उनकी पिछली सरकारों के कामों का एक फोल्डर बनाया है। इस फोल्डर को जन -जन तक पहुंचाया जाएगा, जिससे लोग यह जान सकें कि किस प्रकार गैर बसपा सरकार उनकी ओर से शुरू किये गये कामों का ही अनुसरण कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘बसपा 2007 के चुनाव की तरह 2022 में भी परिणाम देगी.’ मायावती ने कहा कि हमने 2007 से 2012 के दौरान सत्ता में रहते हुए जो विकास के कार्य किए. उनका प्रचार करके ही जनता से समर्थन मांगेंगे। मायावती ने कहा कि वे सभी अपने क्षेत्र में उसी तरह से तैयारी करेंगे जिस तरह वर्ष 2007 में की थी।

बसपा अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत का दावा करते हुये मंगलवार को कहा कि सरकार बनने पर एक बार फिर ‘सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय’ के सूत्र पर काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले उनके नेतृत्व में चार बार बनी उत्तर प्रदेश की सरकार में समाज के सभी वर्गों का हित ध्यान में रखकर काम किया था।

मायावती ने कहा कि उन्होंने मंगलवार को प्रदेश की सभी सुरक्षित सीटों के विधानसभा अध्यक्षों की बैठक बुलायी गयी है। इन सीटों पर सवर्ण समाज खासकर ब्राह्मण समाज को जोड़ने और बूथ स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की रणनीति पर बैठक में विचार किया जायेगा। उन्होंने बताया कि सुरक्षित सीटों पर ब्राह्मण समाज को जोड़ने की जिम्मेदारी मिश्रा की अगुवाई वाली एक टीम को सौंपी गयी है।

Check Also

वाराणसी के इन इलाकों में ढाई घंटे बिजली सप्लाई रहेगी बंद

लाइन की मरम्मत को लेकर वाराणसी के रानीपुर और गोदौलिया उपकेंद्र से जुड़े क्षेत्रों में …