Saturday , June 22 2024

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पर आगजनी और पथराव, विवादित किताब पर बवाल

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ पर बवाल तेज हो गया है। नैनीताल में उनके घर पर सोमवार को आग लगा दी गई और पथराव किया गया। घटना की जानकारी खुद सलमान खुर्शीद ने दी है।  खुर्शीद ने घटना से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता द्वारा लिखी गई किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन आईएसआईएस व बोको हरम से किए जाने के आरोप लगे थे। इसके बाद उनको हिंदुत्वादी संगठनों और भारतीय जनता पार्टी ने निशाने पर ले लिया। उनकी किताब जब से सामने आई है, राजनीतिक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस घटना के बाद राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो  गई।

शनिवार को दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर हिंदुत्व पर कथित टिप्पणी के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पुस्तक के प्रकाशन, प्रसार और बिक्री को रोकने का निर्देश देने की मांग भी की गई है। एडवोकेट विनीत जिंदल द्वारा एडवोकेट राज किशोर चौधरी के माध्यम से दायर याचिका में कहा गया है कि खुर्शीद द्वारा हाल ही में लॉन्च की गई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन अवर टाइम’ में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे कट्टरपंथी जिहादी समूहों से की गई है।

Check Also

22 जून का राशिफल: धनु, मकर और कुंभ राशि वालों के मान सम्मान में होगी वृद्धि

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने …