Thursday , May 9 2024

जाने अपने जन्मदिन को कैसे मनाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 72वां जन्मदिन है। पीएम के जन्मदिन के अवसर पर देश ही नहीं दुनियाभर से बधाईयों का तांता लग गया है। देश-विदेश के बड़े राजनेताओं ने भी शुभाकामनाएं दी हैं। इस बीच आज पीएम मोदी अपना जन्मदिन कैसे मनाएंगे, यह सबके मन में बड़ा सवाल है। पीएम आज चार बड़े कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, वे महिलाओं और युवाओं के विकास, इन्फ्रास्ट्रक्चर और वन पर्यावरण के क्षेत्र में बड़ा संदेश देंगे। गौरतलब है कि भाजपा भी पीएम के जन्मदिन पर समाजसेवा के कई कार्य करने के लिए सेवा अभियान पखवाड़ा शुरू करेगी।

यह है पीएम के कार्यक्रम का पूरा टाइमलाइन

  • 10.45 बजे पीएम मोदी आज सबसे पहले मध्यप्रदेश के कूनो अभयारण्य में चीतों को छोड़ेंगे और इस अवसर पर देश को संबोधित भी करेंगे। नामीबिया से आए आठ चीतों को भारत लाना एक बड़ी पहल है। वन पर्यावरण को लेकर पीएम मोदी हमेशा से ही संवेदनशील रहे हैं। इस मौके पर पीएम एकबार फिर देश में वन्यजीवों के प्रति भाव पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • 12 बजे पीएम इसके बाद एमपी में ही महिला स्वयं सहायता समूह के सम्मेलन में भाग लेंगे। पीएम महिलाओं के सशक्तीकरण में स्वयं सहायता समूहों के महत्व को लेकर भी संदेश देंगे। महिलाओं को सेना से लेकर वायुसेना में भर्ती करने तक मोदी सरकार के एजेंडे में हमेशा से ही महिला विकास रहा है।
  • 4 बजे पीएम अपने तीसरे कार्यक्रम में लगभग 40 लाख आइटीआइ छात्रों को संबोधित करेंगे। आज विश्वकर्मा जयंती होने के चलते पीएम आइटीआई के छात्रों के पहले दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित करेंगे।
  • 5.30 बजे पीएम आखिरी कार्यक्रम में नेशनल लाजिस्टिक पालिसी को लांच करेंगे। मोदी अपने संबोधन के जरिए देश में बढ़ते इन्फ्रास्ट्रक्चर को भी बता सकते हैं।

जेपी नड्डा और शाह अलग-अलग कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

पीएम के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी कार्यालय में पीएम पर केंद्रित प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह हैदराबाद में ‘हैदराबाद मुक्ति दिवस’ समारोह में भाग लेंगे। गौरतलब है कि पीएम के जन्मदिवस पर भाजपा देश के कई हिस्सों में अलग-अलग सेवा कार्यक्रम कर रही है।  

Check Also

देश के 10 सर्वाधिक प्रदूषित शहरों में से तीन बिहार के, दिल्ली-NCR का हाल?

सेंटर फॉर रिसर्च ऑन एनर्जी एंड क्लीन एयर (सीआरईए) के नवीनतम मासिक वायु गुणवत्ता स्नैपशॉट …