Friday , October 18 2024

योगी आदित्यनाथ ने दिया विधान परिषद से इस्तीफा, सितंबर 2017 में बने थे MLC

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को सीएम पद की शपथ लेंगे. इससे पहले सीएम योगी ने विधान परिषद (MLC) से इस्तीफा दे दिया. वे इस बार गोरखपुर शहरी सीट से विधायक चुने गए हैं.

हालांकि, इस बार बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को चुनाव लड़ाने का फैसला किया. योगी गोरखपुर शहरी सीट से चुनाव मैदान में उतरे थे. योगी ने इस चुनाव में जीत हासिल की है. ऐसे में वे अब विधायक हैं और उन्होंने एमएलसी पद से इस्तीफा दे दिया.

सितंबर 2017 में बने थे MLC

दरअसल, 2017 विधानसभा चुनाव के बाद योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना गया था. वे तब गोरखपुर से सांसद थे. ऐसे में उन्होंने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था और 8 सिंतबर 2017 को निर्विरोध विधान परिषद चुनाव जीत गए थे. उन्होंने एमएलसी रहते हुए ही सीएम पद का कार्यकाल पूरा किया.

45 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना

स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में 45 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना है. इसके अलावा इस कार्यक्रम के लिए 200 वीवीआईपी मेहमानों की सूची तैयार की गई है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती समेत सभी विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा. इसके साथ ही शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी शामिल होने की संभावना है.

Check Also

अब आसमान में उड़ान भरेगा यूपी का पहला ‘शंख’! सरकार से नई एयरलाइन को मिली मंजूरी

Shankh Airline : भारत के आसमान में अब ‘शंख’ उड़ान भरेगा। एयर इंडिया, इंडिगो और अकासा …