Monday , June 3 2024

Russia-Ukraine War: भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए बुकारेस्ट में विमान लैंड, बुल्गारिया ने रूस के लिए बंद किया अपना एयर स्पेस

नई दिल्ली। भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए बुकारेस्ट में विमान लैंड हो गई है, यह विमान आज तड़के सुबह मुम्बई से रवाना हुई थी. बुकारेस्ट से भारतीयों को Airlift करने के बाद यह विमान वापस मुंबई के लिए उड़ान भरेगा. यह विमान Boeing 787 है और इसमें 250 से ज्यादा यात्री एक साथ आ सकते हैं.

Budget Webinar: कोरोना टीकाकरण में पूरी दुनिया ने माना को-विन प्लेटफॉर्म का लोहा- पीएम मोदी

बुल्गारिया ने रूस के लिए बंद किया अपना एयर स्पेस

यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के बीच अब बुल्गारिया ने भी रूसी विमानों के लिए अपना एयर स्पेस (Airspace) को बंद कर दिया है.

एअर इंडिया विमान ने मुंबई हवाई अड्डे से उड़ान भरी

एअर इंडिया के एक विमान ने रूस के आक्रमण के चलते यूक्रेन में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने के वास्ते रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट के लिए शनिवार सुबह मुंबई हवाई अड्डे से उड़ान भरी. वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने बताया कि, उड़ान संख्या एआई1943 ने तड़के करीब तीन बजकर 40 मिनट पर मुंबई हवाईअड्डे से उड़ान भरी और उसके भारतीय समयानुसार सुबह करीब दस बजे बुखारेस्ट हवाईअड्डे पर पहुंचने की संभावना है.

सीएम योगी की सुल्तानपुर रैली में दिखे बुलडोजर, स्टीकर पर लिखा- ‘बाबा का बुलडोजर’

उन्होंने बताया कि, जो भी भारतीय नागरिक सड़क मार्ग से यूक्रेन-रोमानिया सीमा पर पहुंच गये हैं, उन्हें भारत सरकार के अधिकारी बुखारेस्ट ले जायेंगे ताकि उन्हें एअर इंडिया की उड़ानों के जरिए स्वदेश लाया जा सके. एअर इंडिया यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाने के लिए बुखारेस्ट और हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट के लिए शनिवार को और उड़ानें संचालित करेगी.

Check Also

भारतीय मूल की सुनीता विलियम्स तीसरी बार करेंगी अंतरिक्ष की सैर

भारतीय मूल की अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स एक बार फिर अंतरिक्ष में उड़ान भरने जा …