Saturday , September 28 2024

प्रयागराज में डेंगू से पहली मौत, चौकी इंचार्ज शिखर उपाध्याय ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में डेंगू और वायरल फीवर का कहर थम नहीं रहा है. इसी कड़ी में सोमवार को संगम नगरी प्रयागराज में डेंगू से पहली मौत का मामला सामने आया है.

राजधानी दिल्‍ली में चार मंजिला इमारत ढही, हादसे में दो की मौत

इलाज के दौरान तोड़ा दम

सिविल लाइन इलाके के हनुमान मंदिर चौकी इंचार्ज शिखर उपाध्याय की डेंगू से मौत हो गई. दारोगा शिखर उपाध्याय को इलाज के लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जहां आज इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

डेंगू के डी-2 स्ट्रेन के कारण खतरा बढ़ा

शिखर उपाध्याय की मौत से पुलिस कर्मियों में शोक की लहर दौड़ पड़ी. इससे पहले यूपी के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ वेद व्रत सिंह ने कहा कि, टीम ने जांच में पाया है कि, डेंगू के डी-2 स्ट्रेन के कारण खतरा बढ़ गया है. सीरो टाइप 2 के कारण संक्रमण ज्यादा तेजी से और घातक हो रहा है.

भूपेंद्र पटेल ने ली गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह में अमित शाह रहे मौजूद

एडीशनल सीएमओ सत्येन राय का कहना है कि, हर साल इस सीजन में अचानक से बीमार बच्चों की भीड़ बढ़ती है. इसलिए अस्पतालों को निर्देश दिया गया है कि, किसी भी बीमार बच्चे को वापस न भेजा जाए.

एक बेड पर कई बच्चों को एडमिट करना पड़ रहा

हालांकि इसी वजह से एक बेड पर कई बच्चों को एडमिट करना पड़ रहा है. सत्येन राय के मुताबिक लोगों का भरोसा इस सरकारी अस्पताल पर है, इसलिए कठिन हालात में भी बच्चों का इलाज जारी है.

भाजपा की मीडिया वर्कशॉप को सीएम योगी ने किया सम्मानित, कही ये बात

डेंगू और वायरल फीवर का कहर

उन्होंने कहा कि जगह भरने का हवाला देकर बीमार बच्चों को वापस भेजने से उनकी ज़िंदगी को खतरा हो सकता है. बता दें कि, यूपी में इन दिनों डेंगू और वायरल फीवर से कई जिलों में बच्चों के बीमार होने की खबरें आ रही हैं.

शासन प्रशासन बरत रहा सावधानी

प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अपनी ओर से सतर्कता बरत रहा है. बता दें कि राज्य में इस स्थिति को देखते हुए ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों बच्चों में बुखार के मामले बढ़ने पर कोविड की थर्ड वेब के लिए तैयार पीकू वार्ड में उन्हें भर्ती करने का आदेश दिया था.

जब सीएम योगी हैं साथ…तो परेशान होने की नहीं है बात, स्किल्ड वर्कर्स को मिलेगा रोजगार

Check Also

Amazon Prime और Flipkart प्लस मेंबर बन कर लूट लो डील्स, स्टेप बाय स्टेप जानें कैसे लें मेंबरशिप

Amazon Prime and Flipkart Plus Membership : क्या आप भी आज फ्लिपकार्ट या अमेजन की …